बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में मोबाइल का टॉर्च जलाकर छात्रों ने दी बीए की परीक्षा, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

पटना में मोबाइल का टॉर्च जलाकर छात्रों ने दी बीए की परीक्षा, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

PATNA : पटना से सटे बिहटा के कन्हौली स्थित बंसरोपण राम बहादुर सिंह यादव कॉलेज में चल रहे परीक्षा में छात्र- छात्राओं ने मोबाइल की रौशनी में दो घंटे तक एग्जाम देने का वीडियो वायरल होने पर स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित कॉलेज के अधिकारियो एवं कर्मियो में हड़कंप मच गया। वीडियो में खुल्लेआम शिक्षकों के सामने कदाचार में एग्जाम देते छात्र व छात्रा दिख रहे है। शनिवार को सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। छात्र-छात्राएं एक कक्षा में मोबाइल की रौशनी में बड़े ही आसानी से किताब खोल कर एग्जाम देते नजर आ रहे हैं। हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि NEWS4NATION नहीं करता है।


मिली जानकारी के मुताबिक पाटलिपुत्र विश्विद्यालय के छात्रों की बीए पार्ट 1 और पार्ट 2 की परीक्षा चल रहा है। परीक्षार्थीयों का कन्हौली स्थित बंसरोपण राम बहादुर सिंह यादव कॉलेज में सेंटर पड़ा है। जिसमें छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं। लेकिन बिजली खराब होने की वजह से बीते 21 जुलाई को परीक्षा हॉल में अंधेरा छाया था और परीक्षा शुरू होने तक बिजली ठीक नहीं कराई गई थी। जिसके वैकल्पिक इंतजाम किए गए थे। 

ऐसे में बच्चों ने मजबूरन मोबाइल के टॉर्च जलाकर परीक्षा दिया। कमरे में तकरीबन 100 से ज्यादा परीक्षार्थी मौजूद थे। जहां सभी ने टॉर्च जलाकर प्रश्न पत्र को हल करने का काम किया। अब वायरल वीडियो होने के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

वही कॉलेज के प्रिंसिपल उमेश प्रसाद यादव ने कदाचार की बात की गलत करार देते हुए बतलाया की 21 जुलाई को अचानक तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गयी थी। जिसके कारण कॉलेज के बिजिली व्यवस्था कुछ देरी के लिये चरमरा गई थी। बिजिली को तुरंत ठीक करा लिया गया था। उन्होंने वायरल विडियो को गलत तरीके के पेश करने की बात कही है।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News