बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंजीनियरिंग कॉलेज में नकल करने की मांग को लेकर छात्रों ने 20 शिक्षकों बनाया बंधक, कहा- सख्ती से ना हो परीक्षा, मौके पर पहुंची मुफ्फसिल थाना पुलिस

इंजीनियरिंग कॉलेज में नकल करने की मांग को लेकर छात्रों ने 20 शिक्षकों बनाया बंधक, कहा- सख्ती से ना हो परीक्षा,  मौके पर पहुंची मुफ्फसिल थाना पुलिस

CHHAPRA: बिहार के छपरा जिले से अजीबो- गरीब घटना सामने आई है। जहां छात्रों ने परीक्षा में नकल करने की मांग को लेकर 20 शिक्षकों को बंधक बना लिया। छात्रों की मांग थी की उनकी परीक्षा सख्ती से ना ली जाए साथ ही उन्हें नकल करनी की छूट दी जाए। बता दें कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण जिन्होंने देश में व्याप्त भ्रष्टाचार और अराजकता को खत्म करने का आंदोलन चलाया उन्हीं की जन्मस्थली सारण में उनके नाम पर बने छपरा इंजीनियरिंग कॉलेज में सोमवार को शर्मनाक घटना घटित हुई। जहां छात्रों ने परीक्षा में नकल करने की मांग को लेकर परीक्षा लेने आए वीक्षको को ही बंधक बना लिया। 

दरअसल, छपरा के इंजीनियरिंग कॉलेज में नकल करने को लेकर भारी बवाल हुआ है। जहां छात्रों ने परीक्षा में नकल करने को लेकर परीक्षा लेने आए 20 वीक्षक को बंधक बना लिया। वीक्षक को बंधक बनाए जाने की सुचना पर मौके पर पहुंची पुलिस से छात्रों ने कालेज प्रशासन से परीक्षा में सख्ती नहीं करने का आश्वासन मांगने लगे। 

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में होम सेंटर पर शुरू हुई सातवें सेमेस्टर की परीक्षा के पहले दिन एम आईटी से लोकनायक जयप्रकाश इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी छपरा इंजीनियरिंग कॉलेज में परीक्षा लेने गए 20 वीक्षको को छात्रों ने बंधक बना लिया। छात्र बगैर रोक टोक परीक्षा कराएं जाने की मांग कर रहे थे। छात्रों द्वारा वीक्षको को बंधक बनाए जाने की सुचना पर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

बता दें कि, छात्रों को समझाने गये थाना प्रभारी से छात्रों ने कहा कि कालेज प्रशासन उन्हें आश्वासन दे की परीक्षा में सख्ती नहीं की जाएगी और उन्हें परीक्षा में नकल करने से नहीं रोका जाएगा। घटना की सुचना पर सदर एसडीएम इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे एवं छात्रों को समझाकर बंधक बनाए गए वीक्षको को मुक्त कराया। 

वहीं एमआईटी से आएं शिक्षकों ने बगैर सुरक्षा के अगली परीक्षा में वीक्षण कार्य करने से मना कर दिया है। विदित रहे कि छपरा इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित हो रही परीक्षा के दौरान सुरक्षा के नाम पर एक भी पुलिस कर्मी कॉलेज परिसर में मौजूद नहीं था।

Suggested News