CBSE 10th की परीक्षा में दरभंगा पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने जिले का नाम किया रौशन, 99.4% नंबर लाकर श्रुति झा रही टॉपर

CBSE 10th की परीक्षा में दरभंगा पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने जिले का नाम किया रौशन, 99.4% नंबर लाकर श्रुति झा रही टॉपर

DARBHANGA : सीबीएसई के दसवीं का रिजल्ट आते ही दरभंगा पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है। श्रुति झा ने  99.4% अंकों के साथ न केवल स्कूल बल्कि जिले में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया है। राज्य भर के हजार से अधिक स्कूलों में समाचार छपने तक किसी भी छात्र को इससे अधिक प्राप्तांक की पुष्टि नहीं हुई है। श्रुति को विज्ञान, सामाजिक विज्ञान एवं संस्कृत में 100 में 100 अंक मिले हैं। 


टॉपर श्रुति के पिता सुजीत कुमार एग्जीक्यूटिव है जबकि माँ मौसम झा सरकारी विद्यालय में शिक्षिका हैं। वह आगे चलकर एस्ट्रोनॉमर (खगोल विज्ञानी ) बनना चाहती है। विद्यालय में दूसरे स्थान पर अनुपमा रानी (97.8% ) रही। जबकि तीसरा और चौथा स्थान नब्या झा (96.2%) एवं अंकित आनंद (95.6%) का रहा। 

स्कूल के प्राचार्य डॉ० मदन कुमार मिश्रा ने हर्ष प्रकट करते हुए कहा कि विद्यालय में कुल 36 विद्यार्थियों ने 90 फ़ीसदी से अधिक अंक प्राप्त किया है। उन्होंने रिजल्ट की समीक्षा करते हुए बताया कि पिछले 5 वर्षों में दसवीं में तीन बार जिला टॉपर दरभंगा पब्लिक स्कूल के छात्र रहे हैं जो स्कूल की प्रतिबद्धता का सूचक है। स्कूल के टॉप-10 में उपरोक्त छात्रों के अलावा शुभम कृष्ण (94.6%), सत्यम कुमार (94.4%), तनय करुणेश (94.0%), हेमंत सिंह (93.8%), करुण्य शर्मा (93.6%) और प्रत्युष प्रकाश (93.2%) रहे।

विद्यालय प्रबंधन की ओर से विशाल गौरव ने छात्र छात्राओं को इस रिजल्ट पर बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय की इस उपलब्धि के पीछे छात्र-छात्राओं की अपनी मेहनत के अलावा उनके अभिभावकों का त्याग और शिक्षकों का समर्पण है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News