राज्य स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता में मगध इंटरनेशनल स्कूल, टिकारी के छात्रों ने लहराया परचम, रिया और सिमरन का शानदार प्रदर्शन

राज्य स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता में मगध इंटरनेशनल स्कूल, टिकारी के छात्रों ने लहराया परचम, रिया और सिमरन का शानदार प्रदर्शन

पटना. "राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम" (NTPC) द्वारा "उर्जा संरक्षण" विषय पर आयोजित 'राज्य स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता' में 'मगध इंटरनेशनल स्कूल, टिकारी' की छात्रा रिया कुमारी (कक्षा आठवीं) एवं सिमरन कुमारी (कक्षा सातवीं) ने आपके कला कौशल का शानदार प्रदर्शन किया. प्रतियोगिता में रिया और सिमरन ने क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं विद्यालय के कक्षा 6 के छात्र सागर कुमार को सांत्वना पुरस्कार एवं अभिषेक कुमार को ज्यूरी द्वारा विशेष पुरस्कार प्रदान किया गया। 

पटना के बापू सभागार में आयोजित इस पेंटिंग प्रतियोगिता में बिहार के सभी जिलों से सैकड़ों विद्यालय के हजारों छात्रों ने भाग लिया था। इसमें गया जिले के टिकारी के मगध इंटरनेशनल स्कूल के चारों छात्र पुरस्कृत हुए हैं. ज्ञात हो कि प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए प्रथम पुरस्कार 50 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 35 हजार रुपए एवं तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपए था।

"उर्जा संरक्षण" विषय पर राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में हर राज्य से प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी भाग लेंगे। ऐसे में 'मगध इंटरनेशनल स्कूल, टिकारी' की छात्रा 'रिया कुमारी' जिसने बिहार में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है, 9 दिसंबर को 'राष्ट्रीय पेंटिंग प्रतियोगिता' में बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी। 

मगध इंटरनेशनल स्कूल, टिकारी के निदेशक सुधीर कुमार ने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया. उन्होंने विद्यार्थियों को शाबाशी देते उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि ये बच्चियाँ इस क्षेत्र के अन्य छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगीं। उन्होंने कहा कि विद्यालय के इन छात्र-छात्राओं के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पूरा विद्यालय-परिवार, प्रतिभागी बच्चों के परिजन-पुरजन एवं टिकारी-क्षेत्रवासी काफी खुश हैं और राष्ट्रीय स्तर पर विजयी पताका फहराने की कामना करते हैं।

स्कूल की ओर से कहा गया कि बच्चों की इस उपलब्धि के लिए कला शिक्षिका इंदु मैम का सराहनीय योगदान रहा है।



Find Us on Facebook

Trending News