बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में ओमेगा स्टडी सेंटर के छात्रों ने जेईई एडवांस्ड 2022 परीक्षा में फहराया परचम, 12 छात्रों ने मारी बाजी

दरभंगा में ओमेगा स्टडी सेंटर के छात्रों ने जेईई एडवांस्ड 2022 परीक्षा में फहराया परचम, 12 छात्रों ने मारी बाजी

DARBHANGA : देश के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड 2022 का परिणाम रविवार सुबह घोषित कर दिया गया। जिसमें दरभंगा के मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने अपने मेहनत और संस्थान के उचित मार्गदर्शन में अपने सपनो को हकिकत कर दिखाया हैं। पूरे उत्तर बिहार से पहली बार किसी एक कोचिंग संस्थान से एक दर्जन से अधिक बच्चों को आईआईटी में नामांकन के लिए चयन किया गया है। पूर्व के वर्षों से हीं संस्थान आईआईटी जेईई एवं नीट के बेहतर रिजल्ट के लिए जानी जाती है और अब इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए संस्थान ने आईआईटी जेईई एडवांस 2022 के रिजल्ट में वो करिश्मा कर दिखाया है जो सामान्यतः अविश्वसनीय प्रतीत होता है। 


संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने अपने सभी सफल छात्र छात्राओं, शिक्षकों व् अभिभावकों के साथ यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि संस्थान के सफल बच्चों के श्रेणी में हिमांशु कुमार AIR - 5266, AICR - 632, सौम्या सिन्हा AIR - 5560, अनिकेत AIR - 5898, AICR - 716, हर्ष कुमार मिश्रा AIR - 6161, AICR - 748, सोनू कुमार झा AIR - 9364, AICR - 1203, अमर कुमार AIR - 14688, AICR - 3521, बिक्रम कुमार AIR - 17722, AICR - 4416, चेतन कुमार AIR - 20357, AICR - 5191, कौस्तुव AIR - 20677, मानस अग्रवाल AIR - 22284, AICR - 5765 एवं फरजान राशिद AIR - 27130, AICR - 4066 सहित 12 से अधिक बच्चों ने बेहतर रैंक हासिल कर आईआईटी के रिजल्ट में अपने संस्थान का पूरे राज्य में श्रेष्ठता सिद्ध किया है। यह मिथिलांचल के लिए गौरव का पल है। संस्थान के बच्चों ने प्रत्येक वर्ष सर्वाधिक रिजल्ट देकर यह सिद्ध किया है की यदि यहां के बच्चों को सही मार्गदर्शन दिया जाए तो सफलता उनके कदमों में होगा। 

संस्थान के चेयरमैन ने बताया कि इस बड़ी सफलता के पीछे संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे का अथक मेहनत है एवं संस्थान के सभी शिक्षकगण का पूर्णत: समर्पित एवं संकल्पित योगदान है। विशेष रुप से संस्थान के शिक्षक रुपेश कुमार, संतोष कुमार पंडित, प्रवीण कुमार, डी० के० सहित सभी शिक्षकों के साथ-साथ मैनेजमेंट टीम के प्रवीण कुमार, रौशन कुमार,आलोक कुमार,प्रभाकर कुमार,कमल,पूजा,कामिनी तनुजा और अनुराग कुमार सहित पुरे टीम का विशेष योगदान रहा है।

संस्थान के एमडी सुमित चौबे ने बताया की आईआईटी में इस तरह का रिजल्ट देना किसी भी संस्थान के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होता है। परंतु संस्थान के पास विशेष शिक्षकों की टीम एवं काफी मेहनती बच्चे हैं जिनके बदौलत यह सब पिछले कुछ वर्षों से हमारे संस्थान ने रिजल्ट के मामले में मिशाल पेस किया हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से इस परीक्षा को लेकर पूरी योजना बनाई गई थी। वह पूर्णत: सफल हुई। जिसमें रेगुलर क्लास, ऑनलाइन टेस्ट, रेगुलर डाउट क्लास एवं  फोकस्ड सेल्फ स्टडी ने बच्चों को इतने बड़े परीक्षा में सफलता के लिए पूर्णत: तैयार किया। ठाकुर ने बताया कि अब गांव के बच्चे भी आईआईटी जा सकते हैं। यह संस्थान के बच्चों ने साबित कर दिखाया है। उन्होंने मिथिलांचल के अभिभावकों को विशेष रूप से धन्यवाद दिया। जिन्होंने संस्थान पर अपना भरोसा कायम रखा है। साथ ही संस्थान आने वाले नीट के बेहतर रिजल्ट को लेकर भी काफी उत्साहित है एवं आगे और बेहतर रिजल्ट के लिए सदैव कृतसंकल्पित हैं।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Suggested News