बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JNU छात्रों के समर्थन में आगे आया छात्र संगठन ऑल इंडिया डीएसओ, मुजफ्फरपुर में किया प्रदर्शन

JNU छात्रों के समर्थन में आगे आया छात्र संगठन ऑल इंडिया डीएसओ, मुजफ्फरपुर में किया प्रदर्शन

MUZAFFARPUR : जेएनयू के छात्रों द्वारा फीस बढ़ोत्तरी के विरोध की आंच बिहार तक पहुंच गई है। आज मुजफ्फरपुर में ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन की ओर से जेएनयू छात्रों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया।

सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने ऑल इंडिया डीएसओ के बैनर तल आक्रोश मार्च निकाला।  मोतीझील में स्थित संगठन के जिला कार्यालय से एक प्रतिवाद जुलूस निकाला गया। जो शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए कल्याणी चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया।

आंदोलन कर रहे लोगो ने कहा कि कि जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास के कमरे के किराए को 30 गुना बढ़ाकर 240 रुपए प्रति वर्ष से 7200 रुपए कर दिया है और सिक्योरिटी मनी को 5500 रु. से बढ़ाकर 12000 रू. कर दिया गया है और यहां तक कि पानी और बिजली शुल्क अलग से लेने की शुरूआत कर दी गई है। 

विश्वविद्यालय प्रशासन के इस निर्णय से अधिकांश छात्र अपना छात्रावास छोड़ने के लिए मजबूर होंगें और फलस्वरूप अपना अध्ययन छोड़ना पड़ सकता है।  शिक्षा के निजीकरण-व्यापारीकरण करने के घृणित साजिश के तहत की जा रही बेतहाशा फीस वृद्धि के खिलाफ देशभर में खासकर जेएनयू के समर्थन में आंदोलन तेज करने का आह्वान किया।

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News