बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित छात्रों ने किया तालाबंदी

कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित छात्रों ने किया तालाबंदी

Motihari: पूर्वी चंपारण में कॉलेज में प्रबंधन के खिलाफ सेकंड इयर के विद्यार्थियों ने तालाबंदी की है. निजी बीएड संस्थानों की मनमानी चरम पर है. जिसके खिलाफ छात्र आक्रोशित है. मोतिहारी-अरेराज पथ पर बालगंगा स्थित डा.एसपी सिंह शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज में प्रबंधन के खिलाफ सेकंड इयर के विद्यार्थियों ने तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी की है. 

छात्र-छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन पर परीक्षा शुल्क के नाम पर मनमाना फीस वसूला जा रहा है. राज्यपाल द्वारा निर्धारित फीस से अलग कॉलेज प्रबंधन जबरन 53 हज़ार रूपया परीक्षा फॉर्म भरने के समय मांग रहा है. साथ ही कॉलेज ने फॉर्म शुल्क भी काफी बढ़ा दिया है. कॉलेज द्वारा मांगे गए फीस को नहीं देने वाले विद्यार्थियों को फॉर्म भरने से वंचित किया जा रहा है. 

लिहाजा,आक्रोशित छात्रो ने कॉलेज में तालाबंदी कर कॉलेज गेट पर धरना देना शुरू कर दिया. साथ ही छात्र कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे है. छात्रो का कहना है कि उनकी बातों को कोई सुनाने वाला नहीं है और 30 नवम्बर तक ही परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है. इसीलिए जब उनका भविष्य ख़राब हो रहा है तो कॉलेज में भी तालाबंदी रहेगा. जबकि कॉलेज प्रशासन का कहना है कि परीक्षा फीस का मामला यूनिवर्सिटी और छात्रों के बीच का है. उससे कॉलेज का कोई लेना देना नहीं है.

Suggested News