बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोटा से बिहारशरीफ पहुंचे छात्रों ने कहा दूर हो गयी टेंशन, प्रवासी मजदूरों ने धरती को किया नमन

कोटा से बिहारशरीफ पहुंचे छात्रों ने कहा दूर हो गयी टेंशन, प्रवासी मजदूरों ने धरती को किया नमन

NALANDA : बिहार से पढाई करने के लिए छात्र कोटा और दूसरी जगहों पर जाते हैं. जबकि काम करने के लिए बिहार से मजदुर दुसरे राज्यों की ओर पलायन करते हैं. अब लॉक डाउन की वजह से जहाँ शिक्षण संस्थान बंद है. वहीं कल कारखानों में ताले लटके हैं. इसके मद्देनजर छात्रों और मजदूरों के बिहार आने का सिलसिला लगातार जारी है. जिनके आने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही हैं. 

आज कोटा से छात्रों को लेकर बिहारशरीफ स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन निर्धारित समय से करीब 15 मिनट पहले ही चली आई. इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रखंडों के लिए बनाए गए काउंटरों पर छात्र-छात्राओं का मेडिकल स्क्रीनिंग कराया गया. शपथ पत्र लेने के बाद उनके हाथों पर होम क्वारंटाइन का मार्क देकर उन्हें अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई. 

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी निलेश कुमार समेत जिले के सभी पदाधिकारी छात्रों को हर संभव सुविधा पहुंचाने में जुटे दिखे. बताया जा रहा है कि कोटा से चलने वाली स्पेशल ट्रेन से करीब 12 सौ छात्र-छात्राएं बिहारशरीफ पहुंचे हैं. जहां से उन्हें बिहारशरीफ के अलावा नवादा और शेखपुरा बसों के माध्यम से भेजा जाएगा. यहाँ आने के बाद छात्रों ने कहा की घर आकर सारी टेंशन दूर हो गयी. 

वहीँ मुजफ्फरपुर स्टेशन पर अलग ही नजारा देखने को मिला. ट्रेन से उतरने के बाद जैसे ही प्रवासी मजदुर स्टेशन से बाहर आये. उन्होंने जमीन पर झुककर धरती चूम लिया. 

नालंदा से राज और मुज़फ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News