बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों ने निकाला रेलमंत्री का अर्थी जुलूस, रेलवे के निजीकरण का किया विरोध

छात्रों ने निकाला रेलमंत्री का अर्थी जुलूस, रेलवे के निजीकरण का किया विरोध

SITAMARHI : केंद्र सरकार की ओर से रेलवे का निजीकरण किए जाने के कारण जेनरल कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे लाखो छात्र छात्राएं आज बेरोजगारी के कगार पर आ गए है. इसी के विरोध में बिहार के सीतामढ़ी में जेनरल कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हजारों छात्रों का गुस्सा सडकों और स्थानीय रेलवे जंक्शन पर देखने को मिला. जहाँ सैकड़ो की तादाद में छात्र छात्राओं द्वारा रेल मंत्री पीयूष गोयल का अर्थी जुलूस निकाला गया. 

इसे भी पढ़े : मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने केन्द्र सरकार से मांगा जवाब

इसके बाद स्थानीय रेलवे जंक्शन पर ले जाकर हिदू रीति रिवाज के अनुसार पुतले का अंतिम संस्कार किया गया. छात्रों का कहना था कि करीब दो तीन साल से सभी जेनरल कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे है. पिछले वर्ष रेलवे ग्रुप-डी और टेक्निकल एग्जाम में नंबर कम आने के कारण लाखों छात्र छात्राएं नियुक्ति से वंचित रह गए थे. 

जिसके बाद सभी फिर से जेनरल कॉम्पिटिशन की तैयारी में लग गए थे. ऐसे में सरकार द्वारा रेलवे का निजीकरण किये जाने के कारण सभी बेरोजगारी के कगार पर पहुँच गए है. उनकी वर्षो की मेहनत पर केंद्र सरकार ने पानी फेर दिया है. 

इसे भी पढ़े : उपचुनाव में हार के बाद बोले वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी, एक साल पुरानी पार्टी आज बीजेपी-जदयू से आगे

इंग्लिश कमजोर होने के कारण वे बैकिंग/एसएससी की तैयारी नही कर सकते है. ऐसे में रेलवे का निजीकरण किया जाना लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जाना है. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News