बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डकैतों के पास से बरामद माल और उनकी बात सुनकर दंग रह गई पुलिस

डकैतों के पास से बरामद माल और उनकी बात सुनकर दंग रह गई पुलिस

HAJIPUR : वैशाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चार कुख्यात डकैतों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास लूट के 10 लाख रुपये, भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा, आधा किलो से अधिक सोने के जेवरात और चांदी का सामान के साथ डायमंड भी बरामद किया है।  वहीं पुलिस को इस गिरोह के पास से दो देसी पिस्टल, 6 कारतूस और एक टाटा सूमो गाड़ी बरामद की है। बताया जा रहा है कि चारो डकैतों की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब लूटे गए सामान को ठिकाने लगाने के तलाश में थे।

वैशाली एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि पूर्व में पकड़े गए नौ डकैतों की निशानदेही पर पुलिस काफी दिनों से इनकी तलाश में थी। गिरोह का मास्टरमाइंड जेल में है इस कारण गिरोह के सदस्य लूट के बचे सामानों को ठिकाना लगाने की ताक में थे। इसी दौरान पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर सभी डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

लाखों के मिले विदेशी मुद्रा

एसपी ने बताया कि डकैतों के पास से लाखों के डॉलर और यूरो मनी के नोट बरामद किए गए है। वहीं भारी मात्रा में सोने और चांदी के जेवरात बरामद हुए है जिसकी कीमत तकरीबन 20 लाख रुपए होगी। उन्होंने बताया कि डकैतों ने राज्य के कई जिलों में डकैती की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है, और डकैती से कमाये करोड़ों रुपए से जमीन जायदाद भी खरीदे हैं।
 
 बेटी को महंगे स्कूल में पढ़ाने के लिए करता था डकैती

गिरफ्तार हुए डकैतों में पटना सिटी का रहने वाले रामकिशोर सिंह उर्फ बाबा शामिल है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया है कि कि वह अपनी बेटी को पटना के एक महंगे स्कूल में पढ़ाने के लिए डकैतों के गिरोह में शामिल हुआ था और डकैती करता था। 

Suggested News