बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

N4N Desk: पुलिस के पद पर वैकेंसी निकली है ये वैकेंसी छत्तीसगढ़ पुलिस में निकली है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. ये भर्ती सुबेदार से लेकर प्लाटून कमांडर पदों तक के उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा. इस भर्ती में 655 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन देना चाहते है तो ये खबर जरूर पढ़ लें

कुल पदों के लिए आवेदन 

इस भर्ती में सुबेदार के लिए 25, सब-इंस्पेक्टर के लिए 381, प्लाटून कमांडर के लिए 184, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) के लिए 37 और अन्य सब इंस्पेक्टर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों कीb पे-स्कोल 35400 रुपये होगी.

योग्यता

हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता तय की गई है, जिसमें ग्रेजुएशन होना आवश्यक है. हालांकि हर पद के अनुसार विषय आदि भी निर्धारित किए गए हैं.

कितनी होनी चाहिए आयु

इन पदों के लिए 18 साल से 28 तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं एससी-एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और महिला उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी.

आवेदन की फीस

आवेदन करने के लिए जनरल-ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 सितंबर 2018

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर होगा.

Suggested News