बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुभाष यादव को झारखंड हाईकोर्ट से भी लगा झटका, नामांकन रद्द करने के खिलाफ दी गई याचिका खारिज

सुभाष यादव को झारखंड हाईकोर्ट से भी लगा झटका, नामांकन रद्द करने के खिलाफ दी गई याचिका खारिज

RANCHI: कोडरमा से राजद के प्रत्याशी और लालू के काफी करीबी माने जाने वाले नेता सुभाष यादव को झारखंड हाईकोर्ट से भी जबरदस्त झटका लगा है। झारखंड हाईकोर्ट ने नामांकन रद्द करने के खिलाफ दी गई सुभाष यादव की याचिका को खारिज कर दिया है।

 गौरतलब है की सुभाष यादव का नामांकन कल कोडरमा के निर्वाचित पदाधिकारी ने रद्द कर दिया था।इसके खिलाफ सुभाष यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। झारखंड उच्च न्यायालय के जस्टिस राजेश शंकर ने इस पर सुनवाई करने के बाद इसे खारिज कर दिया।

बता दें कि लालू प्रसाद खासमखास माने जाने वाले सुभाष यादव ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मतदाता सूची में अपना नाम सूचीबद्ध करने की गुजारिश की थी। लेकिन झारखंड हाईकोर्ट ने इसको नहीं माना और याचिका खारिज कर दी।

बता दें कि राजद नेता सुभाष यादव पटना के दानापुर के रहने वाले हैं । कोडरमा विधानसभा सीट से उनका नामांकन इसलिए रद्द कर दिया गया क्योंकि झारखंड के किस जिले में उनका नाम मतदाता सूची में नहीं है।

 गौरतलब है कि सुभाष यादव ने चतरा से लोकसभा 2019 का भी चुनाव लड़ा था जहां वह बुरी तरह पराजित हो गए थे। इसके बाद उन्होंने कोडरमा से राजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया लेकिन यहां भी किस्मत दगा दे गई। उनका नामांकन कल ही रद्द कर दिया गया था।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News