बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुबोध ने बढ़ाया नवादा जिले का मान, 63वीं बीपीएससी परीक्षा में पास होकर बना डीएसपी

सुबोध ने बढ़ाया नवादा जिले का मान, 63वीं बीपीएससी परीक्षा में पास होकर बना डीएसपी

NAWADA : जिले के लाल सुबोध कुमार सिन्हा ने 63 वीं बीपीएससी परीक्षा में 49 वां रैंक लाकर जिले का मान बढ़ाया है. सुबोध डीएसपी के पद पर चयनित हुए है. उनकी इस सफलता से गांव में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. आपको बता दें कि सदर प्रखंड के शिवचरण बीघा निवासी बृजनंदन चौहान के पुत्र सुबोध कुमार सिन्हा ने सफलता पाकर अपने घर और गांव के साथ जिले का भी मान बढ़ाया है. एक छोटे से परिवार के बीच रहकर उन्होंने यह सफलता हासिल की है. 

सुबोध के घर में तीन भाई है. जिसमें सुबोध ने इस बार बीपीएससी की परीक्षा सफलतापूर्वक पास कर लिया है. पिता ने पुत्र की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि बेटा शुरू से ही पढ़ाई में मेधावी था. उसने शुरुआती पढ़ाई गांव में ही रहकर पूरी की और आगे बनारस जाकर उसने तैयारियां शुरू की. वहीं से उसने ऐसा मुकाम हासिल किया है. उन्होंने कहा की हम लोग छोटे परिवार से हैं. उधर सुबोध कुमार ने बताया कि वह बीएचयू में जब ग्रेजुएशन सेकंड ईयर में पढ़ रहे थे. उसी समय सिविल सेवा की तैयारी में वह जुट गए.  निरंतर तैयारी के बाद वह आज इसे सफलतापूर्वक हासिल कर लिया है. 

वह नवादा के अन्य परीक्षार्थियों को यह संदेश देना चाहते हैं कि कड़ी मेहनत और लगन के साथ किसी भी मंजिल को पाया जा सकता है. सुबोध ने बताया की नवादा में अपार संभावना है और यहां से और भी अच्छा रिजल्ट हो सकता है. इसके साथ ही जिले में कई अन्य प्रखंडों से छात्रों ने बीपीएससी की परीक्षा पास की है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News