वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंची इतनी भीड़ कि मच गया भगदड़, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संभाला मोर्चा

वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंची इतनी भीड़ कि मच गया भगदड़, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संभाला मोर्चा

DARBHANGA : बुधवार को दरभंगा नगर निगम के अधीन महाराजाधिराज कामेश्वर सिंह मेमोरियल अस्पताल  टीकाकरण केंद्रों पर जमकर बवाल हुआ। लोगों का आरोप था कि टीकाकरण केंद्र पर काफी अनियमितता देखी जा रही है। टीकाकरण के लिए सुबह से ही लाइन में खड़े होने के बाद भी सुबह 11 बजे तक टीकाकरण शुरू नहीं हुआ था। आखिरकार लोगों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने हंगामा करना शुरू करना शुरू कर दिया। हालात इतने खराब हो गए कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ गया। जिसके बाद स्थिति नियंत्रित में आया। 

बताया गया कि बुधवार को टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन आने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन के लिए पहुंच गए। जहां भीड़ बढ़ती जा रही थी, वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 11 बजे तक टीकाकरण शुरू नहीं हो सका। टीका लेने आनेवालों में बड़ी संख्या में बड़ी संख्या ग्रामीण महिलाओं और युवाओं की थी। जो घंटो लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करती रही। जब वैक्सीनेशन शुरू नहीं हुआ तो उनके सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने वैक्सीनेशन रसीद काउंटर पर चढ़ाई शुरू कर दी। 

दरभंगा में वैक्सीनेशन की व्यवस्था सही नहीं

 दरभंगा जिले में अभी इसकी ठीक से शुरूआत भी नहीं हो पाई है। हालात यह है कि कटेगरी आधारित 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका देने में ही जिला स्वास्थ्य विभाग का पसीना छूट रहा है। हर दिन टीकाकरण केंद्रों पर तनावपूर्ण स्थिति देखी जा रही है। सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर जो लोग टीका लगाने जा रहे हैं,वह काफी परेशान हैं। कहीं वैक्सीन नहीं है तो कहीं वैक्सीन को लेकर प्रबंधन ठीक नहीं है। खुद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बात को मान रहे हैं कि वैक्सीनेशन को लेकर कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है।


Find Us on Facebook

Trending News