बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटरमीडिएट परीक्षा में सेंटर पर लेट पहुँचनेवाले छात्रों को मिली ऐसी सजा, जिसे आप भी देखकर रह जायेगे दंग

इंटरमीडिएट परीक्षा में सेंटर पर लेट पहुँचनेवाले छात्रों को मिली ऐसी सजा, जिसे आप भी देखकर रह जायेगे दंग

BEGUSARAI : पूरे बिहार में आज से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो गयी है. लेकिन बेगूसराय में आज इंटर परीक्षा के पहले ही दिन अजीबो-गरीब नजारे देखने को मिले. बेगूसराय से जो तस्वीर आयी है वह आपको चौंकाने वाली है. तस्वीरों में दिख रहा है कि किस तरह से परीक्षा देने के लिए छात्रों को पापड़ बेलना पड़ता है. परीक्षा केन्द्र पर थोड़ी देर से पहुंचने की सजा छात्रों को भुगतनी ही पड़ी. लेकिन ऐसी सजा, जिसे देखकर आप दंग रह जायेंगे. 

दरअसल बेगूसराय के बिशनपुर स्थित उमर बालिका उच्च विद्यालय से आया एक वीडिय़ो तेजी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में दिख रहा है की परीक्षा केन्द्र पर लेट पहुंचने पर छात्र को कान पकड़ कर उठक बैठक करनी पड़ रही है. गलती इतनी थी की इन छात्रों को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने में थोड़ा लेट हो गया. 

फिर क्या था, सेंटर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तो पहले ना -नुकुर की. फिर कान पकड़ कर उठक-बैठक करने के बाद अंदर जाने दिया. वहीं कई छात्र सेंटर पर थोड़ी देर बाद पहुंचे तो उन्हें अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया. बता दें कि बेगूसराय में 13 फरवरी तक चलने वाली इंटर परीक्षा को लेकर 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 

29 परीक्षा केंद्र में विज्ञान संकाय के 18593, कला संकाय के 18549 और वाणिज्य संकाय के 1594 परीक्षार्थी हैं. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News