रणक्षेत्र में तब्दील हुआ मदरसा परिसर, कुव्यवस्था से नाराज दो गुट आपस में भिड़े... जमकर चले लात-घूंसे

रणक्षेत्र में तब्दील हुआ मदरसा परिसर, कुव्यवस्था से नाराज दो गुट आपस में भिड़े... जमकर चले लात-घूंसे

MOTIHARI : सुगौली नगर पंचायत के स्टेशन रोड स्थित मदरसा फैजुल उलूम  में फर्जी तरीके से हुई शिक्षक बहाली को लेकर मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष कय्यूम अंसारी बुधवार को जाँच करने पहुंचे। जाँच के क्रम मे नव नियुक्त शिक्षको को तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए बताया कि नई कमिटी बनने के बाद पुन: शिक्षक की कमी पुरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो मदरसा की मन्यता समाप्त कर दिया जायेगा। 

जैसे ही बिहार मदरसा बोर्ड के चैयरमैन बाहर निकले कि दोनों गुट आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते मदरसा परिसर रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे चले।

बता दें कि मदरसा में फर्जी बहाली, सरकारी राशि के गबन व मदरसा में फैली कुव्यवस्था से आक्रोशित लोगो ने बुधवार को मदरसा कार्यालय के सामने पहुंच कर बोर्ड के अध्यक्ष के पहुचने की प्रतिक्षा कर रहे थे। जैसे ही बोर्ड के अध्यक्ष की गाडी मदरसा में पहुंची तो अध्यक्ष बारिकी से सभी कमरो को देखकर भडक गए और फैजूल उलूम के कमिटी के अध्यक्ष मनौहर खा की जमकर क्लास ली। बिहार मदरसा बोर्ड के चेयरमैन कहा कि जांच में जो भी दोषी होगी उस पर कार्रवाई होगी।

मदरसा में फैली कुव्यवस्था से आक्रोशित लोगों ने कहा कि छात्रावास पूर्व से ही बंद है, विद्यालय में चार रसोइया है मगर बच्चे नहीं है और एमडीएम की राशि व चावल का उठाव फर्जी उपस्थिति बनाकर उठा लिया जाता है और आपस में बांट लिया जाता है। मदरसा का गेट टूटा है,डेस्क बेंच टूटा हुआ है,छत का दीवार टूट रहा है,जबकि मदरसा को अपनी जमीन में बने 15 दुकान से प्रति माह किराया आता है।जिसे आपस में ही मिलकर बांट लेते है,लेकिन मदरसा में विकास कार्य नही किया जाता है।

प्रदर्शन करने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि मदरसा में वस्तानिया वे फोकनिया का फार्म भरने के नाम पर मोटी राशि छात्रों से वसूल की जाती है। मदरसा की जमीन का अतिक्रमण कराकर राशि वसूल की गई। मदरसा में कुव्यवस्ता से अजीज आकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों के द्वारा सभी मामलों की जांच कर दोषियो के खिलाफ जब तक करवाई नहीं की जाती तब तक चरणवद्ध तरीके से लड़ाई लड़ी जाएगी, चाहे जो भी कष्ट झेलना पड़े। बच्चों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को बर्दाश्त नही किया जाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News