बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बच्चों की बात सुनकर दहल गए लोग, हैवानियत की सारी हद पार कर जाता था सुजॉय

बच्चों की बात सुनकर दहल गए लोग, हैवानियत की सारी हद पार कर जाता था सुजॉय

GAYA : बोधगया के प्रसन्ना ज्योति बुद्धिस्ट नविस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर के संचालक कथित बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु सुजॉय को यौनाचार के आरोप में जेल भेज दिया गया है। सुजॉय की करतूत जो सामने आई है उसे जानकर आप दहल जायेंगे। मेडिटेशन सेंटर में मासूम बच्चों के साथ हैवानियत की हद पार हो गई थी। गुरुवार को सेंटर के 32 बच्चों को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लाया गया। मेडिकल जांच के लिए आए बच्चों ने इशारों में और जुबानी जो कुछ भी कहा, उसे सुनकर सब दहल गए। 

बारी-बारी से हर दिन बच्चो को अपने कमरे में बुलाता था संचालत

पूर्वोतर राज्यों असम, त्रिपुरा, नगालैंड के रहने वाले इन बच्चों को हिन्दी बोलने और समझने दिक्कत हो रही थी। फिर भी कुछ बच्चे जो थोड़ी-बहुत हिन्दी समझते थे, उन्होंने जो भी बताया वह हैवानियत की पराकाष्ठा थी। खुद को भिक्षु बताने वाला सुजॉय उन बच्चों को गिरफ्त में ले चुका था। वह उन्हें हर दिन बारी-बारी से कमरे में बुलाता था। जो इन्कार करता था, उसके साथ मारपीट की जाती थी। 

मेडिकल जांच में गलत हरकत के मिले है संकेत

इधर बच्चों के मेडिकल जांच में बच्चों के साथ गलत हरकत के संकेत मिले है। सिविल सर्जन के निर्देश पर जयप्रकाश नारायण अस्पताल में बच्चों की मेडिकल जांच कराई गई है, जिसकी रिपोर्ट कोर्ट को भेजी जाएगी। जांच करने वाले डॉक्टर के अनुसार बच्चों के साथ गलत हरकत के संकेत मिले हैं।

बता दें कि मुंबई के एक लामा से सूचना मिलने के बाद बच्चों के परिजनों के मेडिटेशन सेंटर पहुंचने पर उनके साथ हुए अप्राकृतिक यौनाचार का खुलासा हुआ था। प्रज्ञा ज्योति बुद्धिस्ट नोविस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर में 29 बाल लामा शिक्षा ले रहे थे। इनकी उम्र 7 वर्ष से 13 वर्ष के बीच है। इनमे ज्यादातर बच्चे असम, त्रिपुरा और नागालैंड के है। बच्चों ने अपने परिजन से बताया कि सेंटर का संचालक सुजाय उर्फ संघप्रिय भंते उनका शारीरिक शोषण करता था। बच्चों को कोलकाता ले जाकर भी शारीरिक शोषण कराया जाता था। इसके बाद 15 बच्चों को लेकर उनके परिजन गया स्थित असम भवन पहुंचे। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। 

Suggested News