बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

"सुमन" ने अपने घर की "खुशबू" का कर दिया कत्ल, छह माह के बेटे का भी नहीं रखा ख्याल, दहेज-हत्या का आरोप

"सुमन" ने अपने घर की "खुशबू" का कर दिया कत्ल, छह माह के बेटे का भी नहीं रखा ख्याल, दहेज-हत्या का आरोप

SAHARSA : दहेज हत्या को रोकने के लिए कई प्रयास  के बाद भी बिहार में इस पर लगाम नहीं लग पा रहा है। लगातार विवाहिताओं को ससुराल में न सिर्फ प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है। बल्कि उनकी हत्याएं भी की जा रही है। इस बार मामला सहरसा जिले से सामने आया है। जहां सोमवार को एक महिला का शव पुलिस ने घर से बरामद किया है। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर आज मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज आगे की जांच में जुट गई है।

घटना जिले के बैजनाथपुर थाना क्षेत्र के बराही वार्ड नंबर 14 की है। जानकारी के अनुसार मृतक महिला का नाम खुशबू कुमारी है, जिसकी उम्र तकरीबन 22 वर्ष है. खुशबू ससुराल बैजनाथपुर थाना क्षेत्र के बराही गांव में था और मायके मधेपुरा जिले के धनछोहा गांव बताया जा रहा है. दो साल पहले बड़े धूमधाम से सुमन कुमार के साथ खुशबू हुई थी. जिससे  दोनों को एक 6 महीने का लड़का भी है।

ससुराल से होती थी दहेज की मांग

 वहीं मृतका के भाई के द्वारा दहेज को लेकर हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगाया जा रहा है। मेरी बहन से उसके पति दहेज की मांग करते थे, उसने हमसे कई बार बोला लेकिन हमलोग हर समझा-बुझाकर बहन को बोलते थे कि छोड़ो ऐसे ही बोलता है. वहीं इस बार मंगलवार को मेरी बहन को सभी ने मार दिया है.भाई ने बताया कि तकरीबन डेढ़ साल से उसके जीजा के द्वारा पैसे की मांग की जाती थी।

मृतका के भाई का कहना है कि लगभग 10 दिनों से उसकी बहन को दहेज के लिए उसकी पति पीटता था. बार-बार कॉल आता था, लेकिन बीते कल फिर कॉल आया और जब वो अपनी बहन के ससुराल पहुंचा तो देखा की उसकी बहन को मार दिया है।

 हम पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं इसको कड़ी से कड़ी सजा दें। वहीं बैजनाथपुर थाना में पदस्थापित चौकीदार किशोर मंडल ने बताया कि एक महिला की दहेज के लिए हत्या कर दी गई है. पुलिस आगे मामले की जांच कर रही है.


Suggested News