बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन में लोगों की सेवा में जुटे है चकाई के पूर्व विधायक सुमीत सिंह, समर्थकों के माध्यम से जरुरतमंदों को मुहैया करा रहे है राहत सामग्री

लॉक डाउन में लोगों की सेवा में जुटे है चकाई के पूर्व विधायक सुमीत सिंह, समर्थकों के माध्यम से जरुरतमंदों को मुहैया करा रहे है राहत सामग्री

NEWS4NATION DESK : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया हैं। लेकिन मजदूरी करने वाले मजदूरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मजदूर लोग को काम नहीं मिलने के कारण आर्थिक संकट उत्पन्न हो गयी। उन लोगों खाने-पीने को लेकर काफी परेशानी हो रही है। उनकी हालत अब भूखमरी के कगार तक पहुंच चुकी है। जिसको लेकर जिले के विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं राजनेता द्वारा बेसहारा एवं असहाय लोगों का मदद जारी है। 

वहीं लॉक डाउन में अपने-अपने तरीके से कोरोना सैनिक लड़ रहे हैं। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जदयू नेता व चकाई विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह द्वारा क्षेत्र में लगातार जरुरतमंदों के बीच राहत सामग्री का वितरण करवाया जा रहा है। 

लॉकडाउन का पूर्ण अनुपालन कर रहे हैं सुमित कुमार सिंह खुद लोगों के बीच नहीं जा रहे हैं, लेकिन उनके समर्थक गांव-गांव पहुंचकर गरीब और असहाय लोगों के बीच राहत सामग्री पहुंचाक अपना दायित्व निभा रहे हैं। 

चकाई विधानसभा क्षेत्र के चकाई और सोनो दोनों प्रखंडों में पूर्व विधायक के समर्थक और जदयू कार्यकर्ता सक्रिय हैं। ये लोग सोशल डिस्टेंसिग का पूरी तरह से पालन करते हुए  अकेले-अकेले जाते हैं, भीड़ जमा नहीं होने देते। न ही ये तस्वीरें लेने देते हैं। 

राहत सामग्री वितरण के दौरान इन लोगों द्वारा लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पूरा-पूरा पालन किया जाता हैं। शारीरिक दूरी यानि फिजिकल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए जदयू कार्यकर्ता लोगों को घर-घर खाद्य सामाग्री की आपूर्ति करते हैं। खुद मास्क, ग्लव्स पहन कर, सेनेटाइजर का उपयोग कर हाथ साफ रख, सामानों का वितरण कर रहे हैं। 

इस बावत सुमीत सिंह का कहना है कि इन सभी कार्यों का सिर्फ एक मकसद है कि चकाई विधानसभा क्षेत्र के 42 पंचायतों में हर किसी को यथासंभव सहायता किया जाय। 

वहीं उन्होंने कहा कि वे दूरभाष और सोशल मीडिया के माध्यमों के जरिये अपने साथियों, आम लोगों, राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं प्रशासनिक अधिकारियों से अनवरत संपर्क में रहते हैं। हरदम, हरक्षण, भर दम मदद की कोशिशें उनकी जारी है।

Suggested News