इंदौर से 8 बार सासंद रहीं सुमित्रा महाजन ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

इंदौर से 8 बार सासंद रहीं सुमित्रा महाजन ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. बताया जाता है कि सुमित्रा महाजन इंदौर लोकसभा सीट से अबतक उम्मीदवार की घोषणा नहीं किए जाने से नाराज चल रहीं थी. जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को एक पत्र जारी करते हुए कहा कि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.

सुमित्रा महाजन ने पत्र जारी करते हुए ये सवाल किया कि उनकी पार्टी ने इंदौर लोकसभा सीट से अभी तक प्रत्याशी का ऐलान क्यों नहीं किया है, क्या पार्टी को किसी तरह का संकोच हो रहा है. उन्होंने पूछा कि अनिर्णय की स्थिति क्यों है?

सुमित्रा महाजन ने पत्र में लिखा है कि 'इंदौर से आज की तारीख तक उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। यह अनिर्णय की स्थिति क्यों है? संभव है कि पार्टी को निर्णय लेने में कुछ संकोच हो रहा है। हालांकि मैंने पार्टी में वरिष्ठों से इस संदर्भ में बहुत पहले ही चर्चा की थी और निर्णय उन्हीं पर छोड़ा था. 'लगता है उनके मन में अब भी कुछ असमंजस है इसलिए यह घोषणा करती हूं कि अब मुझे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना है'. 

गौरतलब है कि सुमित्रा महाजन इंदौर लोकसभा सीट से लगातार 8 बार चुनाव जीत चुकी हैं. उनकी उम्र 75 पार हो चुकी है, इसलिए ऐसी बातें सामने आ रही थी कि पार्टी इस बार उन्हें टिकट नहीं देना चाहती है. हालांकि, उनकी जगह उम्मीदवार कौन होगा, इस पर अभी तक फैसला नहीं हुआ है.

Find Us on Facebook

Trending News