बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ब्रिटिश कमेंटेटर से बोले पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, अपनी सरकार से कहो हमारा कोहिनूर लौटा दे, जानिए क्या है पूरा मामला

ब्रिटिश कमेंटेटर से बोले पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, अपनी सरकार से कहो हमारा कोहिनूर लौटा दे, जानिए क्या है पूरा मामला

N4N DESK : देश में जब भी किसी बेशकीमती चीज की बात होती है तो सबसे पहले जिक्र कोहिनूर हीरे का ही आता है। भारत के विभिन्न राजवंशों की शान रह चुका यह हीरा फिलहाल ब्रिटिश राजघराने के पास है। हालाँकि कई भारत की ओर से इसे वापस लाने के प्रयास किये गए है। लेकिन इसमें अभीतक सफलता नहीं मिल पायी है। इस कोहिनूर हीरे को लेकर फ़िलहाल एक मजेदार वाकया सामने आया है।

दरअसल कल यानी रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला हो रहा था। मैच की कमेंटरी बॉक्स में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर अपने सहयोगी ब्रिटिश कमेंटेटर एलेन विल्किन्स के साथ मौजूद थे। इस दौरान गावस्कर ने कोहिनूर हीरे को लेकर ऐसी बात कहीं की वह सोशल मीडिया में वायरल हो गया।   

हुआ यह की मैच के दौरान ही कैमरामैन ने लाइव टीवी पर मुंबई के मरीन ड्राइव का नजारा स्क्रीन पर दिखाया। सुनील गावस्कर के साथ ब्रिटिश कमेंटेटर एलेन विल्किन्स कमेंट्री कर रहे थे। ठीक इसी बीच जैसे ही यह खूबसूरत नजारा दिखा गावस्कर को मौका मिल गया और उन्होंने अपनी बात रख दी।

गावस्कर ने एलेन विल्किन्स से कहा 'यह देखिए, क्वीन्स नेकलेस। हालांकि हम अभी भी कोहिनूर हीरे का इंतजार कर रहे हैं। अगर आपका ब्रिटिश सरकार में कोई जुगाड़ है, तो उनसे कहो कि हमारा कोहिनूर हीरा हमें लौटा दें।' गावस्कर की यह बात सुनकर ब्रिटिश कमेंटेटर विल्किन्स ने जोरदार ठहाके लगाए। मुंबई स्थित मरीन ड्राइव को क्वीन्स नेकलेस भी कहा जाता है, क्योंकि वहां जब लाइट जलती है तो उसकी रोशनी किसी डायमंड की तरह दिखती है।






Suggested News