कांग्रेस से 50 साल पुराना नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, अब भाजपा देगी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस से 50 साल पुराना नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, अब भाजपा देगी बड़ी जिम्मेदारी

DESK. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ भाजपा में शामिल हो गए. जाखड़ का परिवार कांग्रेस में करीब 50 साल रहा है. अनुशासनहीनता का नोटिस मिलने पर जाखड़ ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ दी थी. जुलाई 2021 में सुनील जाखड़ को पीपीसीसी प्रमुख के पद से हटा दिया गया था, कांग्रेस ने पिछले महीने उन्हें कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सभी पदों से हटा दिया था.

उन्होंने कहा कि मेरे परिवार की तीन पीढ़ियों ने पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस पार्टी की सेवा की है. आज मैंने पंजाब में राष्ट्रवाद, एकता और भाईचारे के मुद्दों पर कांग्रेस के साथ 50 साल पुराना नाता तोड़ दिया है.उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पंजाब के लिए सोचते हैं. वहीं नड्डा ने कहा कि मैं सुनील जाखड़ का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करता हूं. वह एक अनुभवी राजनीतिक नेता हैं जिन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के दौरान अपने लिए एक नाम बनाया. मुझे विश्वास है कि वह पंजाब में पार्टी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे.

उन्होंने कहा कि पंजाब में राष्ट्रवादी ताकतों का प्रथम स्थान भाजपा ले रही है. इसलिए आवश्यक होता है कि राष्ट्रवादी विचार रखने वाले सभी लोग भाजपा से जुड़ें और पार्टी को मजबूती प्रदान करें. 

सूत्रों का कहना है कि जाखड़ को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जा सकता है और उन्हें पंजाब में कुछ जिम्मेदारी दी जाएगी और अधिक असंतुष्ट कांग्रेसियों को भाजपा में लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. जाखड़ ने हाल ही में संकेत दिया था कि वह पंजाब में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News