सुपौल पुलिस की अच्छी पहल, आधुनिक सुविधाओं से लैश 20 बिट करेंगे जिले की निगरानी

सुपौल पुलिस की अच्छी पहल, आधुनिक सुविधाओं से लैश 20 बिट करेंगे जिले की निगरानी

सुपौल.... अपराध और शराब के अवैध गोरखधंधे पर पूर्णतया विराम लगाने को लेकर सरकार के फरमान को जमीन पर उतारने के लिए विशेष पहल शुरू की जा रही है। लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं और शराब का अवैध कारोबार के मद्देनजर जिला पुलिस कप्तान ने गश्ती पुलिस को और ज्यादा सुविधा युक्त और मुस्तैद बनाने का पहल शुरू किया है।

एसपी मनोज कुमार ने जिले में चोरी एवं दूसरे अवैध कारोबार पर प्रभावी रोक लगाने के लिए जिले के सभी शहरी क्षेत्र में पुलिस के जवानों को लगाया है। जिले में कुल 20 बीट बनाया गया है। जिसमे देहाती क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थानों पर निगरानी के लिए चौकीदारों को तैनात करने का आदेश दिया गया है। खास कर ठंढ के मौसम में होने वाले चोरी और सेंधमारी जैसे अपराधों पर विशेषकर और सामान्य रूप से शराब की होम डिलीवरी और अन्य अवैध गतिविधियों पर इस मुहिम से कारगर रोक लगेगी।

एसपी मनोज कुमार ने कहा कि आम नागरिकों से उनकी अपेक्षा है कि वे लोग इन जवानों को जरूरी सहयोग प्रदान करेंगे। ताकि सुपौल पुलिस जनता की बेहतर सेवा करने में सफल हो सके। बताया गया कि 40 जवान के अलावा बीस बिट देहातों में चौकीदार तैनात किए गए हैं। हरेक बीट में दो सिपाही। थाने की गस्ती अलग से रहेगी। इतना ही नहीं एसएचओ, सीआई,डीएसपी और खुद एसपी के द्वारा भी अपनी गस्ती अलग से करने की बात कही गई है।

बताया गया है कि जिला पुलिस के सभी बीट गस्ती दल को साइकिल, टॉर्च, लाठी और पिस्टल मुहैया कराकर अच्छी पब्लिक सेवा के लिए प्रेरित किया गया है।

सुपौल से पप्पू आलाम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News