सुपौल पुलिस की बड़ी कार्रवाई ...50 लाख की 17 हजार बोतल शराब बरामद...

सुपौल पुलिस की बड़ी कार्रवाई ...50 लाख की 17 हजार बोतल शराब बरामद...

सुपौल : बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू है फिर भी शराब तस्करों द्वारा शराब की तस्करी की जा रही है इसी कड़ी में आज सुपौल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक से भरकर लाई जा रही 50 लाख  की शराब को पकड़ा है। शराब तस्करी करने वाले गिरोह की भी पहचान कर ली गई है । जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में खपाने के लिए एक ट्रक शराब मनाया गया था। 17 हजार 600 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई है। हालांकि शराब तस्कर और ट्रक का ड्राइवर फरार हो गया है।

एसपी मनोज कुमार ने बताया कि तस्करी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह की पहचान कर ली गई है. जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. उन्होने बताया कि तस्करों ने शराब तस्करी से जो भी धन अर्जित किया है उसकी भी जांच  की जायेगी. इस बीच शराब तस्करी के आरोपी दिनेश चौधरी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

एसपी ने बताया कि ऐसी सूचना प्राप्त हो रही थी कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप आने वाली है. इसको लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वीरपुर, रामानंद कौशल के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया. इसी छापेमारी दल ने तीन नवंबर की देर रात में पीछा करते हुए दिनेश चौधरी के राघोपुर थाना के हुलास स्थित घर के पास शराब लदा एक ट्रक पकड़ा गया।

एसपी ने बताया कि अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक चालक तथा उपचालक भाग गया. हालांकि ट्रक को एस्कॉर्ट कर पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन वह भागने में सफल रहा. हालांकि आरोपी की पहचान कर ली गई है.  ट्रक में भारी मात्रा में शराब जप्त की गई है और पूरे  गिरोह को गिरफ्तार करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

Find Us on Facebook

Trending News