बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुपरफूड ग्रीन टी के फायदे अनेक, 10 कप चाय के बराबर 1 कप

सुपरफूड ग्रीन टी के फायदे अनेक, 10 कप चाय के बराबर 1 कप

ग्रीन टी हमारे शेड्यूल में बड़ी तेज़ी से शामिल हो रहा है. दुनिया के काफी हिस्सों में ग्रीन टी का इस्तेमाल बढ़ गया है और अब इसे सुपरफूड कहा जाने लगा है. पोषक तत्वों और फायदों की बात करें तो एक कप मैचा ग्रीन टी 10 कप रेग्युलर ग्रीन टी के फायदों के बराबर है. ग्रीन टी में हाई लेवल ऐंटिऑक्सिडेंट्स और ऐंटि-कार्सिनोजेनिक मौजूद रहता है.

अक्सर हेल्दी खाने में स्वाद नहीं होता है और वो एक कड़वे दवा की तरह लगता है. लेकिन ग्रीन टी स्वादिष्ट भी है, और हेल्दी भी है. ग्रीन टी में पोटैशियम, विटमिन ए, विटमिन सी, आयरन, प्रोटीन, कैल्शियम और कैटेचिन्स पाए जाते हैं जो हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में मदद करता है। साथ ही ग्रीन टी में HIV और ह्यूमन टी-सेल्स जैसी बीमारियों से सुरक्षा प्रदान करने की भी क्षमता है। 

SUPER-FOOD-GREEN-TEA-HAS-MANY-ADVANTAGES2.jpg

ग्रीन टी सूर्य की हानिकारक UV किरणों से बचाने के साथ ही कई दूसरी गंभीर बीमारियों से बचाने का काम करता है ऐंटिऑक्सिडेंट और ग्रीन टी ऐंटिऑक्सिडेंट का पावरहाउस है। आपको जानकर हैरानी होगी कि किसी भी और फूड या ड्रिंक की तुलना में ग्रीन टी में 5 गुना ज्यादा ऐंटिऑक्सिडेंट पाया जाता है। 

ग्रीन टी में मौजूद एपीगैलोकैचीन गैले कोलेस्ट्रॉल को बॉडी में मेंटेन करता है, जिसके वजह से आपको कभी दिल से जुडी बीमारी नहीं होगी, और आप स्वस्थ रहेंगे।

SUPER-FOOD-GREEN-TEA-HAS-MANY-ADVANTAGES3.jpg

ग्रीन टी एक पावरफुल डीटॉक्सिफायर है जो शरीर से केमिकल टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करता है.

Suggested News