बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सियासत का सुपर संडे : दिल्ली में रामविलास की अमित शाह से मुलाकात, सीएम आवास पर जेडीयू की बैठक

सियासत का सुपर संडे : दिल्ली में रामविलास की अमित शाह से मुलाकात, सीएम आवास पर जेडीयू की बैठक

PATNA : उपचुनावों में लगातार अपने उम्‍मीदवारों की हार के बाद एनडीए में शामिल दलों के नेताओं की जुबानी जंग तेज हो गई है। इस बीच एनडीए में बढ़ती तल्‍ख टिप्‍पनियों के बीच भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह से लोजपा अध्‍यक्ष रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद रामविलास पासवान ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर अध्यादेश लाने और प्रमोशन में आरक्षण को लेकर अमित शाह से बात हुई है। दोनों मामलों को लेकर केन्द्र सरकार गंभीर है। पासवान ने कहा कि जिस तरह से विपक्षी पार्टियां एकजुट हो रही है वैसे हीं एनडीए दलों को भी बैठक कर आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बनानी चाहिए। चिराग पासवान ने कहा कि 7 जून को एनडीए की बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। गठबंधन को अपनी रणनीतियों पर विचार करना होगा। इसे देखते हुए सात जून को पटना के ज्ञान भवन में एनडीए महासम्मेलन बुलाया गया है। लेकिन इससे पहले ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार पार्टी कुछ वरिष्ठ नेताओं से अपने आवास पर मंत्रणा कर रहे हैं। वहींदूसरी ओर लोजपा अध्‍यक्ष रामविलास पासवान ने दिल्‍ली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। बैठक और मुलाकात दोनों कई मायनों में महत्‍वपूर्ण है। 

POLITICAL-SUPER-SUNDAY-PASWAN-MEETING-SHAH-MEETING-AT-CM-HOUSE2.jpg

जदयू की बैठक में राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी और राज्‍यसभा सांसद पवन वर्मा भी शामिल हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश की राजनीतिक स्थिति पर समीक्षा के साथ-साथ पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। पार्टी ने बिहार के बाहर विस्तार का अभियान आरंभ किया है। इस पर भी चर्चा होगी। समीक्षा के दायरे में जोकीहाट उपचुनाव भी रहेगा। सूत्रों ने इस बैठक को रूटीन मामला करार देते हुए कहा कि पार्टी अपनी ऐसी आंतरिक बैठकें समय-समय पर आयोजित करती रहती है। इस संबंध में पूछे जाने पर राज्‍यसभा सांसद पवन वर्मा ने कहा कि यह एक सामान्‍य बैठक है। पार्टी की नीतियों और रणनीतियों पर चर्चा होगी। 

POLITICAL-SUPER-SUNDAY-PASWAN-MEETING-SHAH-MEETING-AT-CM-HOUSE3.jpg

दूसरी ओर एनडीए के घटक दल रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि एनडीए में तालमेल की कमी है। चुनाव का समय आने से पहले यह तय हो कि कौन सी पार्टी अगले चुनाव में कितनी सीटों पर लड़ेगी। उपचुनाव में एनडीए उम्‍मदवारों को लगातार मिल रही हार पर चिंता जताते हुए कहा कि कहीं ना कहीं कुछ तो कमी है। ऐसी स्थिति में एनडीए की बैठक बुलाना बहुत जरूरी है। आपस में बातचीत होनी चाहिये।

Suggested News