अवैध बालू लदे छह ट्रैक्टरों को पुलिस ने किया जब्त, कार्रवाई के बाद गाड़ी छोड़कर भागे सब

अवैध बालू लदे छह ट्रैक्टरों को पुलिस ने किया जब्त, कार्रवाई के बाद गाड़ी छोड़कर भागे सब

सुपौल। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में अवैध बालू खनन पर लगाम को लेकर बुधवार को अनुमंडल प्रशासन द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पिलुवाहा  पंचायत के जोगियाचाही घाट एवं जदिया थाना क्षेत्र के कोरियापपटी पंचायत पुरव पुल के समीप घाट पर एसडीएम एसजेड हसन के नेतृत्व में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। साथ में खनन पदाधिकारी भी मोजुद थे  जिसमें अवैध बालू लदे दोनों घाटों पर 6 ओवरलोड ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। अचानक की गई इस छापेमारी से कई ट्रैक्टर चालक नदी में ही ट्रैक्टर को खड़ाकर भागने निकले, भगने के क्रम में घाट पर ही जगह-जगह बालू डंप कर ट्रैक्टर चालक भागने की भी कोशिश करने लगे, कई चालक पुलिस को देख फ़रार हो गये,वही दोनों घाटों पर 6 ट्रैक्टर सहित दो चालक को गिरफ्तार किया है,  

अनुमंडल प्रशासन ने सुनियोजित तरी़के से इस अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए छापेमारी की। ताकि बालू माफियाओं को भनक तक नहीं लगे। कम पुलिस बल के तैनाती के साथ छापेमारी के कारण ट्रैक्टर चालक अपने वाहनों को घाट पर ही छोड़कर भाग निकले।एसडीएम ने बताया कि खनन पदाधिकारी के साथ मिलकर छापेमारी की रणनीति बनाई थी। इस दौरान जदिया थाना अन्तर्गत कोरियापपटी पुल के समीप तीन ट्रैक्टर सहित एक चालाक को गिरफ्तार किया  एवं त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के जोगियाचाही घाट तीन ट्रैक्टर सहित एक चालाक को गिरफ्तार किया गिरफ्तार 6 ट्रैक्टर सहित दो चालको खनन पदाधिकारी सुपौल के हवाले कर दिया गया। 

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि बालू खनन अभियान आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेंगी,  वही खनन पदाधिकारी अमिताभ कुमार ने बताया कि त्रिवेणीगंज थाना और जदिया थाना अन्तर्गत बालू खनन अभियान में 6 ट्रैक्टर सहित दो चालक को गिरफ्तार किया गया है जिसमे दोनो थाना मिलाकर दो ट्रैक्टर मालिक पर अबैध बालू खनन के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है चार ट्रैक्टर मालिक पर कार्यवाही के लिए थाना अध्यक्ष को सुपुर्द कर दिया है।  प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

Find Us on Facebook

Trending News