बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोहनिया अनुमंडल अस्पताल में एक्सरे के नाम पर हो रही खानापूर्ति, घायल पुलिसकर्मी को घंटों होना पड़ा परेशान

मोहनिया अनुमंडल अस्पताल में एक्सरे के नाम पर हो रही खानापूर्ति, घायल पुलिसकर्मी को घंटों होना पड़ा परेशान

कैमूर. अनुमंडल अस्पताल में भले उन्नत सेवाओं का दावा सरकार की ओर से किया जाता हो लेकिन जिले के मोहनिया में बेहाली देखने को मिला. मोहनिया के चांदनी चौक पर ड्यूटी में तैनात जमादार सड़क दुर्घटना में घायल हो गया. जमादार को थाने के चौकीदार द्वारा अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल पहुंचने के बाद ड्यूटी में तैनात चिकित्सक ने उनका दवा लिख दिया लेकिन हाथ में चोट लगने की वजह से उन्हें एक्सरे कराने की बात कही। जब एक्सरे रूम के पास जमादार और चौकीदार पहुंचे तो एक्सरे रूम में ताला लटक रहा था और ड्यूटी में तैनात अस्पताल कर्मी घंटों इंतजार करने के बाद गायब मिले। एक्सरे रूम के बाहर और इमरजेंसी वार्ड के बाहर एक पर्ची पर लिखा था एक्सरे 24 घंटे उपलब्ध है और एक्सरे ऑपरेटर का मोबाइल नंबर भी नीचे दिया गया था। लिखे गए मोबाइल नंबर पर कई बार फोन लगाया गया लेकिन जवाब नहीं आया। आधा घंटा तक लगातार फोन करने के बाद एक बार जब फोन उठा भी तो सुबह एक्सरे करने की बात कही। जिससे दर्द से कराह रहे जमादार घंटों अस्पताल कैंपस का चक्कर लगाता रहा। 

मोहनिया थाने के जमादार बिंदेश्वरी सिंह ने बताया कि चांदनी चौक पर ड्यूटी में तैनात थे. एक बाइक वाला बाइक से गिरा हुआ था. हम उठाने गए तो उठ कर भागने लगा उसी क्रम में मुझे चोट आ गई। चोट आई तो इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल आए तो डॉक्टर साहब देखे तो एक्सरे कराने के लिए बोले और एक्सरे वालों को घंटों फोन कर रहे हैं कोई नहीं आ रहा है। 

वही मोहनिया थाने के रात्रि गश्ती के वीरेंद्र पासवान बताते हैं कि हम लोग नाइट गस्ती में थे चांदनी चौक पर एक बाइक सवार गिरा हुआ था उसको उठाने के क्रम में भागने लगा जिससे चोट आ गई और हम लोग अनुमंडल अस्पताल में आए। घंटों से हम लोग परेशान हैं डॉक्टर साहब एक्सरे करने के लिए कहें और एक्सरे वाला गायब है, फोन भी नहीं उठा रहा है और फोन उठाया तो बोला कि सुबह आएंगे तब एक्सरे करेंगे। डॉक्टर साहब बोले कि आप फोन करते रहिए हम लोग फोन कर रहे हैं और घंटों से परेशान है चोट लगा है दर्द हो रहा है।

रात्रि ड्यूटी में तैनात अनुमंडल अस्पताल मोहनिया के चिकित्सक ने बताया कि पुलिस वाले जो आए हैं ड्यूटी में थे चोट आई है । इलाज हमने किया है और इनको एक्सरे लिखा था। एक्सरे 24 घंटा उपलब्ध है एक्सरे वाले फोन करने पर आते हैं, लेकिन तीन लोग हैं एक्सरे करने के लिए कोई भी नहीं आ रहा है। नंबर नाम बता दिए हैं यह लोग अपना फोन करके बुला ले। एक्सरे हो जाने के बाद पता चल पाएगा की चोट किस प्रकार की है और दवा हम कर दिए।


Suggested News