बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पानी सप्लाई से पहले ही नलजल योजना वाली पानी टंकी गिरकर ध्वस्त, मची भगदड़

पानी सप्लाई से पहले ही नलजल योजना वाली पानी टंकी गिरकर ध्वस्त, मची भगदड़

Motihari: पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि पानापुर में नवनिर्मित पानी टंकी अचानक से टूट गया. मामला रंजीता पंचायत के वार्ड संख्या 9 का है जहां, मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत नवनिर्मित पानी टंकी रविवार को अचानक टूटकर बिखर गई. पानी टँकी के टूटकर गिरने के जोरदार आवाज से आस पास के लोगों में भगदड़ मच गई. 

इस टंकी से पानी की आपूर्ति सभी तक पहुँचा भी नहीं था कि पानी टंकी गिर गया।  बताया जाता है कि पांच-पांच हजार लीटर की क्षमता वाली दो टंकियां लोहे के मीनार पर रखी गई थीं। मीनार की छत की चादर जल का दबाव सहन नहीं कर पाई और टूटकर नीचे गिर गयी। इससे अनुमान लगाया जा सकता हैं कि कितना मानक के अनुसार कार्य हुआ हैं। घटना के वक्त पास में पानापुर बाजार के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की छुटी थी, जिससे बड़ा हादसा टल गया.

परिसर में गांव के बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। तभी जोरदार आवाज के साथ टंकियां भरभरा कर गिर गई। और बच्चे डर के मारे भागने लगे। घटना के वक्त वहां पर कोई मौजूद नहीं था। वरना कोई अनहोनी हो सकती थी। उल्लेखनीय है कि पानी टंकी के निर्माण में मानकता के उल्लंघन से इंकार नहीं किया जा सकता। इस बावत वार्ड सदस्य चुन्नू मल्लिक ने बताया कि जल्द ही बगल में नए सिरे से पानी टंकी का निर्माण करा लिया जाएगा। गौरतलब हैं कि प्रखंड क्षेत्र में सभी पंचायतों में हो रहे नलजल योजना की जांच हो तो गुणवत्ता की कलई खुल जायेगी। इस को लेकर बीडीओ चंदन कुमार चक्रवर्ती ने कहा कि इस मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News