पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को सुप्रीम झटका, कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका को किया खारिज

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को सुप्रीम झटका, कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका को किया खारिज

NEWS4NATION DESK : अभी-अभी दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है। जहां पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने INX मीडिया केस मामले में पी. चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार करते हुए उनकी याचिका को खारिज कर दिया है।  

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि शुरुआत में ही अंतरिम जमानत दे देना जांच में बाधा पहुंचा सकता है। ऐसे में ये मामला अंतरिम जमानत देने के लिए ठीक नहीं है। आर्थिक अपराध को अलग अप्रोच के साथ डील करना चाहिए। 

वहीं अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सीबीआई हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट से वापस ले लिया है। कोर्ट ने भी याचिका वापस लेने की इजाजत दे दी है। 

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में आदेश दिया है कि ईडी ने क्या दस्तावेज इकट्ठा किए हैं, उन्हें पी. चिदंबरम को दिखाने की जरूरत नहीं है और ना ही एजेंसी ने पूर्व वित्त मंत्री से क्या सवाल पूछे हैं उसकी ट्रांसक्रिप्ट कोर्ट को देने की जरूरत है। 

सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका के खारिज होने के बाद पी.चिदंबरम की परेशानी बढ़ गई है। अब प्रवर्तन निदेशालय INX मीडिया केस मामले में पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में ले सकती है।  सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि एजेंसी पूर्व वित्त मंत्री को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। बता दें आज ही पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत खत्म हो रही है। 

सूत्रों की मानें तो आज गुरुवार को ही ईडी पूर्व वित्त मंत्री को हिरासत में ले सकती है और पूछताछ शुरू कर सकती है।

Find Us on Facebook

Trending News