सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही के तबादले की सिफारिश की

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही के तबादले की सिफारिश की

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जिन तीन हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के ट्रांसफर की अनुशंसा की है, उनमें पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही भी हैं। कॉलेजियम ने जस्टिस एपी शाही को मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में ट्रांसफर करने की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेजी है।

कॉलेजियम ने मेघालय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एके मित्तल को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस, त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल को पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में ट्रांसफर करने की अनुशंसा की है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाईकोर्ट के जजों को दूसरे हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में पदोन्नत करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने राजस्थान हाईकोर्ट के जज जस्टिस मोहम्मद रफीक को मेघालय हाईकोर्ट का जबकि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज जस्टिस डॉ. रवि रंजन को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की अनुशंसा की है।

इसके साथ ही अपने एक फैसले में न्यायपालिका में भ्रष्टाचार पर तल्ख टिप्पणी करने वाले पटना हाईकोर्ट के जज जस्टिस राकेश कुमार के तबादले की सिफारिश की गई है।सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उन्हें आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में जज के रूप में स्थानांतरित करने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी है। 


Find Us on Facebook

Trending News