बिहटा ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्भय सिंह की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

बिहटा ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्भय सिंह की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

DESK: राजधानी पटना से सटे बिहटा ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्भय सिंह के हत्या के आरोपी अमित सिंह को पटना उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. मृतक के भाई की ओर से समरहर सिंह एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड के माध्यम से दायर एलएलपी पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को नोटिस जारी किया है. जिसका जवाब दो हफ्ते में देने के लिए कहा गया है.

क्या है पूरा मामला 

अमित सिंह को पटना हाई कोर्ट से 10 जून 2020 को जमानत मिल गई थी. गौरतलब है कि निर्भय सिंह की हत्या साल 2017 में इसलिए कर दी गई थी क्योंकि वह रंगदारी टैक्स का विरोध करते थे.इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी सहित 10 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र डायल हो चुका है.

मुख्य आरोपी अमित सिंह पर 14 मामले पहले से दर्ज हैं. जिसमें 9 मामले सिर्फ हत्या से जुड़े हुए हैं. फिरौती-अपहरण जैसे संगीन जुर्म करने की भी आरोप है. अमित सिंह हत्या के बाद 6 महीने तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर था तो उस दौरान भी कई  संगीन अपराधों में उसका नाम आया था

बिहार सरकार ने अमित सिंह पर बिहार क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत कार्रवाई कि थी. वह फिलहाल जेल में बंद है. वही पटना हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक सीसीए की अवधि 4 सितंबर 2020 तक है.आपको बता दें कि मृतक की पत्नी ने बिहार सरकार से बार-बार सुरक्षा की भी मांग की है. इसके बावजूद आज तक उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराया जा सका है. 

Find Us on Facebook

Trending News