बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी ही टिप्पणी के खिलाफ फैसला लेगा सुप्रीम कोर्ट, नुपुर शर्मा को लेकर शीर्ष न्यायालय के खिलाफ दर्ज हुई याचिका

अपनी ही टिप्पणी के खिलाफ फैसला लेगा सुप्रीम कोर्ट, नुपुर शर्मा को लेकर शीर्ष न्यायालय के खिलाफ दर्ज हुई याचिका

DESK : बीते शुक्रवार को जिस तरह से  पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता को फटकार लगाई है, उसके बाद देश के कई हिस्सों में इन पर नाराजगी देखी जा रही है। हालात यह है कि सुप्रीम कोर्ट के इस टिप्पणी के खिलाफ एक सामाजिक कार्यकर्ता ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर दी है। जिसमें शीर्ष न्यायालय से अपनी टिप्पणी को वापस लेने की मांग की गई है। 

सामाजिक कार्यकर्ता अजय गौतम की ओर से दायर याचिका में मांग की गई है कि नूपुर शर्मा केस में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को वापस लिया जाना चाहिए। याचिका में इसके पीछे तर्क दिया गया है कि इससे नूपुर शर्मा की जान को खतरा है। उन्हें फेयर ट्रायल का मौका मिलना चाहिए।


इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि नूपुर शर्मा को टीवी पर देश से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। उदयपुर की घटना के लिए भी उनका बयान ही जिम्मेदार है। सुप्रीम अदालत ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा था कि उनके ही एक बयान के चलते माहौल खराब हो गया। नूपुर शर्मा ने माफी मांगने में देरी कर दी और उनके चलते ही दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं। न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की बेंच ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के लिए विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने की शर्मा की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। 

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में नूपुर शर्मा की ओर से याचिका दायर की गई थी। जिसमें मांग की गई कि उनके खिलाफ दर्ज केस देश के विभिन्न हिस्सों में दर्ज हैं। क्योंकि उनकी जान को खतरा है इसलिए उनका केस दिल्ली में ट्रांसफर किया जाए। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि इसे पहले हाई कोर्ट में दायर किया जाना था। 


Suggested News