बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ताजमहल को लेकर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, ढहा दीजिए वार्ना हम बंद करा देंगे

ताजमहल को लेकर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, ढहा दीजिए वार्ना हम बंद करा देंगे



मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. आज सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के संरक्षण और रखरखाव को लेकर केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एफिल टावर से भी सुन्दर ताजमहज हमारे देश की धरोहर है. पर केंद्र सरकार इसकी देखभाल नहीं कर पा रही है. सरकार की उदासीनता को देखते हुए कहा कि आप इसको संभाल नहीं सकते तो ढहा दीजिए, वार्ना हम बंद करवा देंगे. 

ताजमहल के देखभाल से सम्बंधित याचिका पर सुनवाई पर करते हुए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस  मदन भीमराव लोकुर ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर आप इसे संभाल नहीं सकते तो ढहा दीजिए. इस दौरान कोर्ट ने फ्रांस के एफ़िल टॉवर को उदहारण के तौर पर पेश करते हुए कहा कि उसे देखने 80 मिलियन लोग आते है, और ताजमहल एफ़िल टॉवर से ज्यादा सुन्दर है पर इसे देखने मात्र 5 मिलियन लोग आते हैं. सरकार टूरिस्ट को लेकर गंभीर नहीं है. इस वजह से देश को नुकसान हो रहा है. 

सुप्रीम कोर्ट ने आगरा में आद्योगिक फैक्ट्री के विस्तार पर लगे रोक के उल्लंघन पर भी ताज ट्रैपीजियम जोन के अध्यक्ष से सवाल-जवाब किया. कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कि जो इंडस्ट्री चल रही है उसको क्यों ना आप खुद बंद करें. TTZ की तरफ से कहा गया कि वो अब TTZ में कोई नई फैक्ट्री खोलने की इजाजत नहीं देगा।

Suggested News