अयोध्या पर सुप्रीमकोर्ट का फैसला,आरएलएसपी बोली-न्यायालय का फैसला ऐतिहासिक

अयोध्या पर सुप्रीमकोर्ट का फैसला,आरएलएसपी बोली-न्यायालय का फैसला ऐतिहासिक

PATNA: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लगातार प्रतिक्रिया आ रही है।सभी कोर्ट के फैसले को एतिहासिक बता रहे हैं।राष्ट्रीय लोकस समता पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद ने कहा है कि सुप्रीमकोर्ट ने अयोध्या विवाद पर जो फैसला सुनाया है वह ऐतिहासिक है।कोर्ट ने दोनों पक्षों का ध्यान रखा है।कोर्ट ने कहा है कि रामलला भी विराजमान होंगे और 5 एकड़ में मस्जिद भी बनेगी।इसके लिए कोर्ट ने पांच एकड़ देने का आदेश दिया है।

आरएलएसपी महासचिव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय का सबको सम्मान करना चाहिए।देश के सभी संप्रदाय के लोगों को कोर्ट के आदेश के बाद शांति-व्यवस्था और आपसी सद्भाव कायम रखने का काम करना चाहिए।

जानिए अयोध्या पर कोर्ट के फैसले की बड़ी बातें

......विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का आदेश। रामलला का दावा सही, जमीन पर दावा बरकरार रखा है।मुस्लिम पक्ष को दूसरी जगह जमीन देने का आदेश। मुस्लिम पक्ष जमीन पर दावा साबित करने में नाकाम रहा। हिन्दू पक्षकार निर्मोही अखाड़े का दावा सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो गया। शिया वक्फ बोर्ड की याचिका खारिज हो गई।

 आस्था और विश्वास के आधार पर मालिकाना हक का फैसला नहीं। हिन्दुओं की आस्था पर कोई विवाद नहीं। जमीन पर मालिकाना हक कानूनी नजरिये से तय होगा। खुदाई में जो मिला वो इस्लामिक ढांचा नहीं है। खाली जमीन पर नहीं बनाई गई थी बाबरी मस्जिद।



Find Us on Facebook

Trending News