बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को फिर से लगाई फटकार, पूछा- मंदिरों पर कोई कानून क्यों नहीं ?

 सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को फिर से लगाई फटकार, पूछा- मंदिरों पर कोई कानून क्यों नहीं ?

N4N DESK: सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर यूपी सरकार को फटकार लगाई है। एक केस कीसुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा कि येअराजकता है. क्या उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक आदेश के तहत कुछ भी कर सकते हैं?

न्यायलय ने उत्तर प्रदेश सरकार को कहा कि 6 हफ़्ते में बताए कानून आप बना रहे है या नहीं. कोर्ट ने कहा कि यह केवल मंदिर का मामला नहीं, बल्कि लोगों से जुड़ा मुद्दा है. हमें मंदिर से नहीं, लोगों से मतलब है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि क्या यूपी में कोई भी मंदिर बना सकता है ? मंदिर को लेकर कोई कानून क्यों नहीं है? जबकि मंदिरों और धार्मिक संस्थानों के नियमन के लिए केंद्र सरकार का भी कानून है साथ ही कई राज्यों में भी कानून है. जब आपके राज्य में कानून नही है तो क्यों नहीं केंद्र सरकार का कानून अपनाया?

क्या है मामला?

मामला बुलंदशहर के करीब 300 वर्ष पुराने श्री सर्वमंगला देवी बेला भवानी मंदिर के प्रबंधन में गड़ड़ी से जुड़ा है। इस मामले में याचिकाकर्ता विजय प्रताप सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें मंदिर में आया चढ़ावा वहां काम करने वाले पंडों को दे दिया गया था.


Suggested News