बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में साइबर अपराधियों पर 'सर्जिकल स्ट्राइक', यूपी-झारखंड के तीन शातिर धराए

नवादा में साइबर अपराधियों पर 'सर्जिकल स्ट्राइक', यूपी-झारखंड के तीन शातिर धराए

नवादा:  जिले के सिरदला पुलिस ने झांसा देकर लोगों से ठगी करने के आरोप में यूपी और झारखंड के साइबर अपराधियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि पुलिस को इन अपराधियों द्वारा संगठित होकर लोगों से ऑनलाइन ठगी किये जाने की सूचना मिली थी.

सूचना पर वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर सिरदला पुलिस की टीम ने छापेमारी कर तीनों को दबोच लिया.  इनके पास से एक मोबाइल, एक नोटबुक और दस कस्टमर डेटा शीट बरामद किया गया है. कस्टमर डेटा शीट में विभिन्न राज्यों के उपभोक्ताओं के नाम,पता व मोबाइल नंबर लिखे हैं.

पुलिस इनकी जांच कर रही है और संबंधित नंबरों पर फोन कर ठगी के आंकड़े जुटा रही है. ताजा जानकारी मिलने तक पुलिस का अनुसंधान जारी है। फिलहाल इस मामले में सिरदला थाने में 16 मार्च को प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. दर्ज कांड संख्या 119/24 में साइबर अपराधियों के विरुद्ध धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के तहत आरोप लगाये गये हैं.

इन्हें किया गया गिरफ्तारगिरफ्तार आरोपितों में यूपी के आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के नैठी गांव के सिंकू राम का बेटा सुनील कुमार, झारखंड के हजारीबाग जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बभन्वो गांव के मुंशी राम का बेटा चंदन कुमार उर्फ चांद व नवादा के सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के धनगावां गांव के सुरेश तांती का बेटा पवन कुमार शामिल हैं.


Report- Aman Kumar

Suggested News