बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी सरकार मनाएगी सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ, पाकिस्तान को तबाह करने वाला एक और वीडियो जारी

मोदी सरकार मनाएगी सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ, पाकिस्तान को तबाह करने वाला एक और वीडियो जारी

NEW DELHI :  मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ को पराक्रम पर्व के रुप में मनाने का फैसला किया। इसको लेकर पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने से ठीक पहले रक्षा मंत्रालय ने ऑपरेशन से जुड़ा एक वीडियो और फोटो जारी किया है। फोटो में आतंकियों का लॉन्चिंग पैड दिख रहा है। जिसे सेना ने तबाह कर दिया। वीडियो में भी एक घर के जैसा ढ़ांचा दिख रहा है, जहां सेना की कार्रवाई के बाद धुंआ उठता है। गौरतलब है कि 29 सितंबर 2016 की रात को भारतीय सेना ने बेहद गुप्त ढंग से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसके तहत पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना ने घुसकर लॉन्चिंग पैड्स तबाह कर दिये थे और कई आतंकियों को ढेर कर दिया था।

इस वीडियो और तस्वीरों में  साफ दिख रहा है कि कि कैसे सेना ने लॉन्चिंग पैड्स को आगे के गोले में तब्दील किया था। 29 सितंबर को यानि उड़ी सैन्य कैंप पर हमले के करीब 10 दिन बाद सेना के जांबाज सीमा पार आतंकियों के ठिकाने पर टूट पड़े जिसे सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया गया।  भारत की स्पेशल फोर्स ने एलओसी पार किया था और पाकिस्तानी इलाके में बने टारगेट को तबाह कर दिया।  पूरा अभियान 6 घंटे तक चला। पहले टारगेट को मध्यरात्रि में निशाना बनाया गया ।

अब सर्जिकल स्ट्राइक को दो साल पूरे हो रहे हैं। मोदी सरकार ने इस अवसर पर पराक्रम पर्व मनाने का फैसला किया है।मुख्य कार्यक्रम कल दिल्ली के इंडिया गेट पर होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। वहीं देशभर में बीजेपी के नेता सर्जिकल स्ट्राइक पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। सरकार इस बाबत 28 से 30 सितंबर के बीच पराक्रम पर्व धूमधाम से मनाएगी, जिसकी तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं।

यूजीसी ने भी सभी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को पत्र लिखकर कहा है कि अपने संस्थानों में नेशनल कैडेट कोर परेड का आयोजन करें। इस अवसर पर छात्रों को पत्र और कार्ड के माध्यम से सेना को समर्थन देने का संकल्प लेने को कहा गया है। इस फैसले पर विपक्षी दलों ने आपत्ति जताई है।


Suggested News