बेतिया में निगरानी की टीम ने रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार, दाखिल खारिज के नाम पर ले रहा था घूस

बेतिया में निगरानी की टीम ने रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार, दाखिल खारिज के नाम पर ले रहा था घूस

बेतिया. पश्चिम चंपारण के चनपटिया प्रखंड परिसर से निगरानी की टीम ने राजस्व कर्माचारी जगदीश राम को उसके एक सहयोगी अमन सिंह के साथ गिरफ्तार किया हैं, जो दाखिल खारिज कराने के नाम पर रिश्वत ले रहा था. बताया जा रहा है कि निगरानी की टीम द्वारा पकड़े जाने के बाद राजस्व कर्मचारी और उसका सहयोगी निगरानी की टीम के साथ आने से आनाकानी करने लगा, जिसके बाद निगरानी की टीम ने किसी तरह दोनों को गाड़ी में बैठाया.

गौरतलब है कि चनपटिया बाजार के रहने वाले जगदीश कुमार के पारिवारिक सम्पति का बंटवारा हुआ था, जिसका दाखिल खारिज कराने के लिए शिकायतकर्ता ने आवेदन दिया, लेकिन उसका आवेदन पेंडिग था, जिसका दाखिल खारिज कराने के नाम पर 15 हजार रूपये की डिमांड की गई थी. गिरफ्तार राजस्व कर्मचारी ने अपने सहयोगी अमन सिंह से पैसे की लेन देन करने की बात शिकायतकर्ता को कही थी, जिस पर शिकायतकर्ता ने अमन सिंह से 12 हजार रुपये में डील तय किया था. इसके बाद जगदीश कुमार ने इसकी शिकायत निगरानी में की थी और सत्यापन के बाद निगरानी की टीम ने आज रंगेहाथ राजस्व कर्मचारी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं निगरानी की टीम ने बताया कि राजस्व कर्मचारी जगदीश राम, सहयोगी अमन सिंह को अपने नीजि सचिव के रूप में रखा था और इसी के मार्फत पैसे की डीलींग होती थी. इसलिए निगरानी की टीम ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया है और अपने साथ लेकर चली गई है. निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से चनपटिया  में हड़कम्प मच गया है.


Find Us on Facebook

Trending News