बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शनिवार से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण, सुप्रीम कोर्ट का तत्काल रोक लगाने से इनकार

शनिवार से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण,  सुप्रीम कोर्ट का तत्काल रोक लगाने से इनकार

DESK. वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण कार्य शनिवार से शुरू होगा. वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मुस्लिम पक्ष के साथ बैठक करने के बाद शुक्रवार को बताया कि कल से सर्वे कमीशन की कार्यवाही एडवोकेट कमिश्नर के द्वारा की जायेगी. इसको लेकर सभी पक्ष के लोगों के साथ बैठक हुई है. शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील गयी है.

वहीं, मुस्लिम पक्ष की ओर से ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में सर्वेक्षण पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगायी गयी है. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है. हालाँकि चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने कहा कि वे मामले को देखेंगे. अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति ने वाराणसी कोर्ट के (ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण) आदेश पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

सीनियर एडवोकेट हुजेफा अहमदी ने शीर्ष अदालत से कहा है कि हमें तत्काल सुनवाई की जरूरत है क्योंकि सर्वेक्षण का आदेश दिया गया है. ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर सीजेआई की अगुआई वाली पीठ के सामने वाराणसी की निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने की मांग की गयी. निचली अदालत के फैसले के अनुसार 17 मई तक सर्वेक्षण कार्य पूरा करना है. 


Suggested News