सुशांत केस CBI को हुआ ट्रांसफर, केंद्र सरकार द्वारा बिहार की अनुशंसा स्वीकार करने के बाद बीजेपी के नेता गदगद

सुशांत केस CBI को हुआ ट्रांसफर, केंद्र सरकार द्वारा बिहार की अनुशंसा स्वीकार करने के बाद बीजेपी के नेता गदगद

DESK: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. बिहार सरकार ने सुशांत केस की जो सीबीआई जांच की सिफारिश की थी उसे केंद्र सरकार ने मान ली है. केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है.अब सुशांत केस की सीबीआई जांच होगी. केंद्र सरकार के इस निर्णय से बिहार बीजेपी गदगद हो गई है।

बिहार बीजेपी के नेता गदगद

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता ड़. निखिल आनंद ने कहा है कि खुशी है कि बिहार सरकार की CBI जाँच की सिफारिश को केंद्र ने स्वीकार किया है। सुशांत सिंह राजपूत के परिजन को न्याय दिलाने के लिए केंद्र और राज्य की सरकार संकल्पित है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भारत के प्रधानमंत्री- गृहमंत्री को भी धन्यवाद है. उन्होंने कहा कि एनडीए नेताओं और तमाम लोगों ने सीबीआई जाँच की माँग की थी।लेकिन दुखद यह है कि कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना के नेताओं ने सुशांत प्रकरण पर अनर्गल बयानबाजी की। जिस तरीके से संजय राउत,सुरजेवाला,नवाब मलिक,गोहिल के बयान आए वे दुर्भाग्यपूर्ण रहे।

रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीमकोर्ट में हुई सुनवाई

दूसरी तरफ, सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका 11वें नंबर पर सूचीबद्ध थी.केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है. रिया की तरफ से वकील श्याम दीवान ने कहा है कि एसजी की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करे. रिया के वकील श्याम दीवान ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की. श्याम दीवान ने कहा कि एफआईआर ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे में अदालत पूरे मामले पर रोक लगाए. रिया के वकील ने कोर्ट में कहा कि बिहार पुलिस मुंबई पहुंची और खुद जाकर पूछताछ करने लगी. जबकि उनके क्षेत्राधिकार में यह नहीं आता.मुंबई पुलिस पहले से पूरी कार्रवाई कर रही है. श्याम दीवान ने कहा बिहार में दर्ज FIR को मुम्बई ट्रांसफर किया जाना चाहिए. सुशांत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस अब तक 59 लोगों की गवाही दर्ज कर चुकी है. 

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया था. उन्होंने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. रिया ने बिहार में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी.सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने मंगलवार को सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेजी थी. अब केंद्र ने बिहार सरकार की ये सिफारिश मंजूर कर ली है 

Find Us on Facebook

Trending News