बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशांत केस को लेकर बिहार और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने, नीतीश कुमार ने कहा IPS विनय तिवारी के साथ जो हुआ वो ठीक नहीं

सुशांत केस को लेकर बिहार और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने, नीतीश कुमार ने कहा IPS विनय तिवारी के साथ जो हुआ वो ठीक नहीं

Patna: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस की जांच दो राज्यों की पुलिस कर रही है. इस मामले में लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं, राजनीतिक बयानबाजी तेज़ हो गई है. साथ ही दो राज्यों की पुलिस एक दूसरे के आमने-सामने है. बिहार पुलिस की ओर से इस मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे पुलिस अफसर को BMC ने क्वारनटीन कर दिया, जिसपर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इसके अलावा मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग ना करने का आरोप है.

दरअसल, रविवार को पटना के एसपी सिटी विनय तिवारी इस मामले में जांच की कमान संभालने मुंबई पहुंचे थे. लेकिन आरोप है कि BMC ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया और फिर क्वारनटीन में डाल दिया. जिसपर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

इसको लेकर अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया  है.उन्होंने कहा कि हमारे सरकार की तरफ से डीजीपी ने पूरी सूचना दी है और खुद भी वहां बात कर रहे हैं. जो कुछ भी हुआ है ठीक नहीं हुआ है. ये बातचीत करेंगे वहां.यह पॉलिटिकल बात नहीं है,यह सीधे कानूनी जिम्मेवारी है बिहार पुलिस के तरफ से उस जिम्मेवारी को हम निभा रहे है और उसी के अनुरूप हम काम कर रहे है.वैसी परिस्थिति में हमारे डीजीपी बात करेंगे. 

इसको लेकर बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने कहा कि ये बिल्कुल ही मुंबई पुलिस गलत कर रही  है. सबको पता है कि एक सप्ताह से बिहार के 4 पुलिस अधिकारी वहां पहले से मौजूद हैं. पूरा देश देख रहा है कि बिहार पुलिस जांच कर रही है. उनके साथ कुछ नहीं हुआ वो तो अलग अलग ऑफिस भी जा चुके हैं. बिहार के 4 अधिकारियों को क्वॉरंटाइन नहीं किया गया जबकि आईपीएस अधिकारी के साथ बुरा बर्ताव किया गया  है.

वहीं बिहार के डीजीपी ने भी सवाल खड़ा करते हुए इसे गलत बताया था और कहा था कि हम वहां के अधिकारियों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं और अलग अलग स्तर पर बातचीत भी हो रही. अब इसमें मेरे पास कुछ नहीं बोलने के लिए सब सामने है.

Suggested News