....तो बिहार में सुशांत केस पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी ! जानिए राजनीतिक गलियारे में क्यों उठ रहे है सवाल ?

....तो बिहार में सुशांत केस पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी ! जानिए राजनीतिक गलियारे में क्यों उठ रहे है सवाल ?

Patna : बिहार में विधानसभा की तिथियों की घोषणा भले ही अभी नहीं हुई हो लेकिन सभी पार्टियां चुनावी शतरंज पर चाले चल रही हैं. चुनाव के मद्देनजर बिहार बीजेपी ने बड़ा बदलाव किया है. चुनावी मैदान में मजबूती से उतरने के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव का प्रभारी बनाया जाएगा. वो पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ बिहार चुनाव की रणनीति बनाएंगे. बिहार के राजनीतिक गलियारों में इसे सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

माना जा रहा है कि बीजेपी ने सुशांत केस को मुद्दा बनाया है और देवेंद्र फडणवीस को मैदान में उतार दिया है. दरअसल सुशांत मौत प्रकरण से जोड़ने पीछे की वजह है कि देवेंद्र फडणवीस लगातार महाराष्ट्र सरकार पर सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर दबाव बनाते रहे हैं, इसलिए बिहार बीजेपी को इसका सीधा लाभ मिल सकता है. 

सूत्र बताते हैं कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र और बिहार पुलिस के बीच चल रही तनातनी के बाद देवेंद्र फड़नवीस को चुनाव में लगाया गया है. भाजपा का मानना है कि अभिनेता के असामयिक निधन की जांच आगामी चुनावों में एक प्रमुख बनेगा. बिहार के क्षेत्रीय दल पहले से ही सुशांत को 'बिहारी गौरव' बताकर जांच की मांग कर रहे हैं. बढते दबाव को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की हैं. जिसे रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

हालांकि बीजेपी नेता इससे इनकार कर रहे हैं. बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव बताते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत का मामला अलग है और देवेंद्र फडणवीस को चुनाव प्रभारी बनाना अलग है.

गुरुवार को बीजेपी की कोर कमेटी बैठक में फडणवीस को बिहार चुनाव के लिए लगाए जाने का फैसला किया गया. इस बैठक में खुद फडणवीस शामिल थे. बताया जा रहा रहा है बिहार विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस साथ मिलकर बीजेपी की जीत की रणनीति को अमलीजामा पहनाने का काम करेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News