बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू पर सुशील मोदी ने फिर बोला हमला, राबड़ी के सीएम बनने की असली सच्चाई कर दी जाहिर

लालू पर सुशील मोदी ने फिर बोला हमला, राबड़ी के सीएम बनने की असली सच्चाई कर दी जाहिर

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी लगातार हमलावर रहे हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है, जो लालू परिवार को चूभ सकता है। उन्होंने बिहार की लालू की पत्नी राबड़ी देवी के बिहार के सीएम बनने की असली सच्चाई बता दी है। 

राजद राबड़ी देवी के सीएम बनने को बिहार में महिलाओं के सम्मान के रूप में देखता है, लेकिन सुशील मोदी ने साफ कह दिया है कि ऐसा कुछ नहीं है। उन्‍होंने कहा कि राबड़ी देवी को बिहार के मुख्‍यमंत्री पद परमहिला होने के नाते नहीं बल्कि सिर्फ परिवार को सत्‍ता में बनाए रखने के लिए बिठाया गया था। उन्‍होंने कहा कि राबड़ी देवी को न महिला होने का सम्मान देने के लिए मुख्यमंत्री बनवाया गया था और न उन्होंने बिहार की बेटियों-महिलाओं के लिए कोई बड़ा काम किया।



सीएम बनने की घटना का किया जिक्र

रविवार को ट्वीट कर सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि 25 जुलाई 1997 को राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाकर लालू प्रसाद ने संवैधानिक व्यवस्था में सेंधमारी की थी।उन्‍होंने कहा कि उनके बाद आई एनडीए सरकार ने महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 फीसद आरक्षण और स्कूली छात्राओं को साइकिल-पोशाक योजना का लाभ दिया।


सत्ता पर परिवार की पकड़ बनाए रखने  की कोशिश

राज्यसभा सांसद ने कहा कि लालू प्रसाद उस समय चारा घोटाले में बुरी तरह फंस चुके थे। सीएम के पद को छोड़ने की स्थिति थी। ऐसे में चारा घोटाले में जेल जाने की नौबत आने पर सत्ता को परिवार से बाहर जाने से बचाने के पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनवाया था। सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद के बच्चे छोटे थे और उन्हें सीएम पद के लिए पार्टी के किसी सीनियर नेता पर भरोसा नहीं था।

बिहार के लिए काला दौर था राबड़ी देवी का शासन

सुशील मोदी ने राबड़ी देवी के शासन काल को बिहार का काला दौर बताया। यह वह समय था जब मुख्यमंत्री ना ऑफिस आती थीं, न कैबिनेट की नियमित बैठकें होती थीं। विधानसभा में मुख्यमंत्री डेढ़-दो मिनट से ज्यादा बोल नहीं पाती थीं। उन्होंने लालू परिवार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जिन लोगों ने बिहार को ऐसा कुशासन दिया, वे आज राज्य की लगातार काम करने वाली एनडीए सरकार पर बेतुके आरोप लगा रहे हैं।








Suggested News