बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

....तब लालू यादव ने समस्तीपुर में रथ यात्रा रोक कर देश की बहुसंख्यक जनता की भावना को ठेस पहुँचाया था

....तब लालू यादव ने समस्तीपुर में रथ यात्रा रोक कर देश की बहुसंख्यक जनता की भावना को ठेस पहुँचाया था

Patna : एक लंबी लड़ाई और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य आरंभ होने जा रहा है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका भूमि पूजन करेंगे। इस मंदिर के निर्माण को लेकर नेताओं और आमलोगों द्वारा लंबी लड़ाई लड़ी गई। वहीं इसमें कई लोगों ने अपनी जान भी गवांई। मंदिर के निर्माण कार्य शुरु होने को लेकर देश में गजब का उत्साह और खुशी व्याप्त है। 

इधर इस मामले को लेकर बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई ट्वीट किये है। जिसमें उन्होंने जहां मंदिर के निर्माण को लेकर त्याग और बलिदान की चर्चा की है। वहीं उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर हमला भी बोला है। 

सुशील मोदी ने ट्वीट में लिखा है.....कई दशकों के कठिन संघर्ष, संतों के मार्गदर्शन और हजारों कारसेवकों के त्याग-बलिदान के बाद जब अयोध्या में भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण हेतु 5 अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है, तब देश-विदेश में बसे करोड़ों हिंदुओं के लिए यह गौरव का विषय है। 

राम मंदिर आंदोलन में बिहार से लाखों ने भाग लिया था और यहीं के श्री कामेश्वर चौपाल ने शिलान्यास की पहली ईंट रखी थी। भूमि भूमिपूजन कार्यक्रम में भी बिहार से लाखों लोग पहुंचते, लेकिन कोरोना काल में यह सम्भव नहीं। 

श्रीराम के आदर्शों में आस्था रखने वाले सभी बिहारवासियों से विनम्र आग्रह है कि वे टीवी पर ही भूमिपूजन कार्यक्रम का दर्शन करें और शाम को अपने-अपने घर पर श्रद्धा के दीप जलायें। 

सुशील मोदी ने आगे लिखा है... अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर स्थित सदियों प्राचीनों मंदिर को ध्वस्त कर जो विवादास्पद ढांचा खड़ा किया गया था, वह इस्लाम के उसूलों के मुताबिक इबादत-नमाज के लिए कोई पाक जगह नहीं थी, लेकिन वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों ने वहां पुन: श्रीराम मंदिर के निर्माण की हिंदू समाज का लगातार विरोध किया। 

जब इस राजनीति के प्रतिरोध में राम मंदिर आंदोलन का जन्म हुआ और राम रथ यात्रा निकालनी पड़ी, तब लालू प्रसाद ने समस्तीपुर में रथयात्रा रोक कर देश की बहुसंख्यक जनता की भावना को ठेस पहुंचायी थी। 

कांग्रेस और राजद आज भी रामकाज में बाधा डालने के कुतर्क दे रहे हैं। कोई महूर्त को अशुभ बता रहा है, तो कोई प्रधानमंत्री के हाथों भूमिपूजन का विरोध कर रहा है।

Suggested News