EVM विवाद पर बोले सुशील मोदी- संभावित जनादेश को नकारने के लिए गढ़े जा रहे कुतर्क

EVM विवाद पर बोले सुशील मोदी- संभावित जनादेश को नकारने के लिए गढ़े जा रहे कुतर्क

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ईवीएम पर सवाल उठाने वालों पर हमला बोला है। सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा किदेश में 1980 से 2014 तक जितने चुनाव हुए उन पर 133 एग्जिट पोलकराए गए। इनमें वर्ष 2004 को छोड़ कर लगभग सभी सही साबित हुए।जो लोग ईवीएम, चुनाव आयोग और एग्जिट पोल पर बेतुके सवाल उठा रहे हैं, वे संभावित जनादेश को नकारने के कुतर्क गढ़ रहे हैं।

सुशील मोदी ने आगे लिखा कि दूसरी तरफ जिन्होंने खुद वोट न देकर लोकतंत्र का अपमान किया, वह चुनाव प्रक्रिया पर उलटे-सीधे आरोप लगा रहे हैं।जो लोग ईवीएम, चुनाव आयोग और एक्जिट पोल पर बेतुके सवाल उठा रहे हैं, वे सम्भावित जनादेश को नकारने के लिए कुतर्क गढ़ रहे हैं।

सुशील मोदी ने दावा किया किएक अध्ययन के अनुसार एग्जिट पोल 97 फीसद तक खरे उतरे हैं।चुनाव आयोग ने ईवीएम जैसी टैम्पर-प्रूफ मशीन का उपयोग कर लोकसभा की 542 सीटों के लिए जितनी कुशलता से मतदान कराया, उससे 67.11 फीसद लोगों ने वोट डाले।

उन्होंने आगे लिखा कि पश्चिम बंगाल की हिंसा के बावजूद अब तक के संसदीय चुनावों में यह सर्वाधिक मतदान का रिकॉर्ड है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इसके लिए आयोग की सराहना भी की है।

Find Us on Facebook

Trending News