बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के लिए हर बार ढाल बनकर खड़े होते हैं सुशील मोदी, 'चिराग' की लौ कम करने को आये फ्रंटफुट पर,लेकिन...

CM नीतीश के लिए हर बार ढाल बनकर खड़े होते हैं सुशील मोदी, 'चिराग' की लौ कम करने को आये फ्रंटफुट पर,लेकिन...

PATNA: बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी हमेशा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर फ्रंटफुट पर रहते हैं। सुशील मोदी सीएम नीतीश को विपक्षी नेताओं के वार से ही नहीं बचाते बल्कि एनडीए के भीतर भी वे सीएम नीतीश के लिए ढाल बनकर खड़े रहते हैं.खुद की पार्टी के भीतर भी वे कई दफे सीएम नीतीश के समर्थन में खुलकर सामने आकर अपनी किरकिरी करा चुके हैं. इसी वजह से कई बार उनके साथ उनकी पार्टी  बीजेपी को भी बैकफुट पर जाना पड़ा है। यूं कहें कि वे नीतीश कुमार के इतर एक शब्द सुनना पसंद नहीं करते।हाल के दिनों में जिस तरीके से एनडीए की सहयोगी लोजपा चीफ चिराग पासवान की सीएम नीतीश से  विवाद गहराया है उससे स्पष्ट हो गया है कि एनडीए में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा।कोरोना संकट में चुनाव टालने की चिराग पासवान की मांग के बाद सुशील मोदी के ट्वीट ने आग में घी का काम किया है।हालांकि अपने आप को फंसते देख सुशील मोदी ने यू-टर्न लेते हुए ट्वीट डिलिट किया और सुधार कर दोबारा ट्वीट किया है।लेकिन पहले वाले ट्वीट के बाद चिराग पासवान का अपरोक्ष रूप से नीतीश कुमार के साथ-साथ सुशील मोदी पर तेवर तल्ख हो गए हैं।हालांकि बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सफाई देते हुए कहा है कि एनडीए में कोई विवाद नहीं है।जानकार बताते हैं कि सुशील मोदी ने अपना ट्वीट यूं हीं डिलीट नहीं किया है।

बीजेपी नेताओं की परवाह किए बिना नीतीश के पक्ष में होते हैं खड़े

वैसे सुशील मोदी ने पहली बार इस तरह का ट्वीट नहीं किया है।हर बार चाहे बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से सीएम नीतीश पर निशाना साधा जाये या फिर सीएम नीतीश के खास रहे प्रशांत किशोर हों या फिर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव हों,हर बार बचाव में सुशील मोदी सबसे आगे खड़े रहते हैं।अब पिछले साल सितंबर महीने की बात करें तो बीजेपी के अंदरखाने से सीएम नीतीश को बड़े हमले शुरू हो गये।तब सुशील मोदी विदेश दौरे पर थे।इसी बीच बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने सीएम नीतीश को कुर्सी छोड़ दिल्ली की राजनीति करने और सीएम की कुर्सी बीजेपी को देने की बड़ी मांग कर दी।लेकिन जैसे ही वे पटना की धरती पर कदम रखे सबसे पहले वे अपनी पार्टी के नेताओं की चिंता छोड़ सीएम नीतीश की तरफदारी में मैदान में कूद गए।

 तब कहा था नीतीश कुमार आगे भी रहेंगे एनडीए के कप्तान

बिहार के मुख्यमंत्री पद को लेकर बयानबाजी के बीच सीएम नीतीश कुमार के समर्थन में बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी खुलकर उतर आए थे। तब सुशील मोदी ने साफ कर दिया था कि बिहार में नीतीश कुमार एनडीए के कप्तान हैं और साल 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी वही कप्तानी करेंगे. इसके बात यह साफ हो गई है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे.उन्होंने ट्वीट किया था कि नीतीश कुमार लगातार चौके और छक्के जड़कर विरोधियों को हरा रहे हैं तो उसमें बदलाव की बात करना बेमानी है. नीतीश कुमार बिहार में एनडीए के कप्तान हैं और अगले चुनाव में भी उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।सुशील मोदी के इस ट्वीट के बाद बिहार बीजेपी पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई थी।पार्टी के अंदरखाने में एक बार फिर से सुशील मोदी के इस बयान को लेकर विवाद गहराया था।तब कहा गया था कि इस मुद्दे पर जेडीयू के नेता कुछ नहीं बोल रहे लेकिन बीजेपी नेता सुशील मोदी सीएम नीतीश के पक्ष में खुलकर उतर गए।

सुशील मोदी सिर्फ बीजेपी के अंदरखाने से उठती आवाज को ही दबाने की कोशिश नहीं करते बल्कि विरोधियों पर चुन-चुन कर वार करते हैं।कभी नीतीश कुमार के खास रहे प्रशांत किशोर को लेकर भी वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू से पहले सुशील मोदी ने ही पीके पर करारा वार किया था।सीएम नीतीश पर जब-जब तेजस्वी यादव की तरफ से राजनीतिक वार किए जाते हैं मोदी फ्रंटफुट पर खड़े हो जाते हैं.


Suggested News