विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला शुरू, डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया उद्घाटन

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला शुरू, डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया उद्घाटन

SONPUR:  विश्व प्रसिद्ध सोनपुर का हरिहर क्षेत्र मेला रविवार को विधिवत शुरू हो गया। इसका उद्घाटन देर शाम डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने किया। पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मुख्य सांस्कृतिक पंडाल में आयोजित समारोह में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेला का शुभारंभ किया। उन्‍होंने कहा कि हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला बिहार की धरोहर है। इसके गौरव और मान-सम्मान को बरकरार रखते हुए इसके विकास के लिए सरकार के स्तर पर हर संभव उपाय किए जाएंगे।

समारोह को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि झारखंड बंटवारे के बाद लोगों ने यह कहा कि बिहार में बचा क्या- बालू और रेत। कल-कारखाने सब झारखंड में चले गए। किन्तु बिहार के लिए यह गर्व की बात है कि बुद्ध, महावीर, गुरुगोविंद सिंह की तपोभूमि एवं जन्मभूमि के साथ साथ हरिहरक्षेत्र सोनपुर जैसा मेला भी बिहार के लिए गौरव की बात है। हमारे राज्य में हरिहरनाथ का वह मंदिर है जहां भगवान हरि और हर एक साथ विराजते हैं। हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले के मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। 

 पर्यटन विभाग के मुख्य सांस्कृतिक पंडाल में उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था। मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगलवार पांडेय समेत अनेक लोग मौजूद रहे। इस बार सोनपुर मेले की थीम 'जल, जीवन और हरियाली' है। उद्घाटन स्थल पर्यटन विभाग के मुख्य सांस्कृतिक पंडाल को भव्‍य तरीके से सजाया गया है।


 

Find Us on Facebook

Trending News