बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशील मोदी का ऐलान, तेजस्वी को हम छोड़ेंगे नहीं...चुनाव आयोग जायेंगे, लालू प्रसाद भी कर्मों की सजा भुगत रहे

सुशील मोदी का ऐलान, तेजस्वी को हम छोड़ेंगे नहीं...चुनाव आयोग जायेंगे, लालू प्रसाद भी कर्मों की सजा भुगत रहे

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम सुसील मोदी ने तेजस्वी यादव पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि तेजस्वी यादव ने अपने नामांकन पत्र में संपति के बारे में जानकारी छुपाई है। मोदी ने ऐलान किया कि हम तेजस्वी को छोड़ेंगे नहीं ।उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद अपने कर्मो की सजा भोग रहे हैं। तेजस्वी यादव ने नामांकन में जो तथ्य छुपाये हैं उसके खिलाफ वे चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायेंगे।

सुशील मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नामांकन में उन्होंने जिक्र किया है कि 2005 में रघुनाथ झा ने तेजस्वी को दो मंजिला मकान गिफ्ट किया था।लेकिन तेजस्वी ने जो जानकारी दी है उसमें खरीदने का उल्लेख है।वहीं पटना के चिटकोहरा में कांति सिंह ने संपत्ति गिफ्त की थी उसे भी खरीदने की बात तेजस्वी यादव ने अपने नामांकन के दौरान बताई है।ऐसे में वे पूरे तौर पर झूठ बोल रहे ।इसके खिलाफ वे चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज करेंगे।


सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि तेजस्वी ने हलफनामें में  4 करोड़ 10 लाख का ऋण देने की बात की जानकारी दी है। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया है कि किस कम्पनी को कर्ज दिया हैऔर ऋण देने के लिए पैसा कहां से आया? 2015 के Affidavit में दिखाया कि 1 करोड़ 7 लाख का लोन किसी भारतीय कम्पनी को दिया।  आखिर बिना किसी नौकरी, व्यवसाय के इतना पैसा कहां से आया कि किसी अन्य को 4 करोड़ 10 लाख का ऋण दिया। फिर 5 साल में 3 करोड़ की कहां से आमदनी हुई कि 4 करोड़ 10 लाख का ऋण दिया गया।

रघुनाथ झा एवं कान्ति सिंह से टिकट/मंत्री पद के बदले गिफ्ट में प्राप्त सम्पत्ति को खरीद की सम्पति बता रहे हैं- 


स्व. रघुनाथ झा ने 2005 में गोपालगंज में एनएच के पास दो मंजिला मकान तेजस्वी और तेजप्रताप को 15 वर्ष की आयु में गिफ्ट कर दिया। कान्ति सिंह ने 2005 में पटना के चितकोहरा में G +2 मकान गिफ्ट कर दिया। लेकिन गोपालगंज के 2 मंजिला मकान को केवल ग्राउंड फ्लोर का Affidavit में दिखाया जा रहा है। जो सम्पत्ति गिफ्ट में प्राप्त हुई उसे 2005 में खरीदी हुई दिखाई जा रही है। 

मोदी ने सवाल उठाया और कहा कि आखिर 31 साल की उम्र में तेजस्वी यादव 52 एवं तेजप्रताप 28 से ज्यादा सम्पत्ति के मालिक कैसे बनगए? जब कोई पुश्तैनी सम्पत्ति नहीं थी,नौंवी तक मुश्किल से पढ़ाई कर पाए,क्रिकेट में भी विफल रहे न कोई नौकरी की, न व्यवसाय किया,आखिर ऐसी क्या योग्यता थी जिसके बलबूते करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक बन गए।


Suggested News