नीतीश कैबिनेट विस्तार में बीजेपी के मंत्रियों को क्यों नहीं मिली जगह-डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया खुलासा

नीतीश कैबिनेट विस्तार में बीजेपी के मंत्रियों को क्यों नहीं मिली जगह-डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया खुलासा

पटनाः नीतीश कैबिनेट में बीजेपी के मंत्री के शामिल नहीं कराए जानें पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने सफाई दी है।डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी को मंत्री पद के लिए ऑफर दिया था।लेकिन पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि हम आगे खाली सीट को भर लेंगे।

डिप्टी सीएम ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।दरअसल नीतीश कैबिनेट में बीजेपी के सदस्यों को मंत्री नहीं बनाए जाने पर सवाल खड़े हो गए थे।विपक्षी नेताओं की तरफ से यह पूछे जाने लगे थे कि क्या नीतीश कुमार का यह कदम कहीं  बदला तो नहीं है। विवाद बढ़ता देख डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने यह सफाई दी है।

नीतीश कैबिनेट का आज विस्तार हुआ है।राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन सभी मंत्रियों को शपथ दिलवाया।आज के मंत्रिमंडल विस्तार में नीतीश सरकार में शामिल बीजेपी से कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ है।सिर्फ जेडीयू कोटे के विधायकों-विधानपार्षदों  को हीं मंत्री बनाया गया है।

कौन-कौन मंत्रियों ने ली शपथ

श्याम रजक

डा. अशोक चौधरी

नरेंद्र नारायण यादव

बीमा भारती

संजय झा

नीरज कुमार

रामसेवक सिंह

लक्ष्यमेश्वर राय

चुनाव के बाद 3 मंत्रियों ने दिया था इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कैबिनेट से तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है।इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में जल संसाधन मंत्री ललन सिंह,पशुपालन मंत्री पशुपति पारस और आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव हैं।


Find Us on Facebook

Trending News